IND vs NZ rohit sharma may not give chance to KS Bharat in team india playing 11 | भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, शुरू होने से पहले ही खत्म हो रहा करियर!



IND vs NZ 1st ODI Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज (18 जनवरी) हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा इस मैच के लिए प्लेइंग 11 चुनने के लिए कई बड़े फैसले ले सकते हैं, लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी का खेलना नामुमकिन के बराबर नजर आ रहा है. कप्तान रोहित ने इस सीरीज की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें ये साफ संकेत मिलने की इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलनी वाली है. 
पहले वनडे में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी 
न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया गया है. कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे और मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे. ऐसे में केएस भरत (KS Bharat) का इस मैच में बेंच पर बैठना तय है. 
पहली बार वनडे टीम में मिला मौका
केएस भरत (KS Bharat) इससे पहले सिर्फ टेस्ट टीम में ही अपनी जगह बना पा रहे थे. ये पहला मौका है जब उन्हें वनडे टीम के स्क्वॉड में जगह मिली है. हालाकिं वह अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं कर सके हैं. केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा जाता है और इस सीरीज में भी कुछ ऐसा ही दिखाई दे रहा है. 
घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन 
29 साल के केएस भरत (KS Bharat) घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की टीम से खेलते हैं. केएस भरत ने साल 2013 में अपना डेब्यू मैच खेला था. उन्होंने 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 4707 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में  1950 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए. केएस भरत (KS Bharat) टीम इंडिया के लिए एक मैच में विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं. केएस भरत ने एक टेस्ट मैच में चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह सब्सिट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग संभालकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. 
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link