ind vs nz Ravi Shastri Advices Virat Kohli to take break from odi series vs new zealand | Virat Kohli: विराट कोहली न्यूजीलैंड सीरीज के बीच टीम से होंगे बाहर! पूर्व कोच रवि शास्त्री के बयान ने मचाई सनसनी



Ravi Shastri on Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने 7 साल तक टीम इंडिया में कोच की भूमिका निभाई थी. रवि शास्त्री बाकी से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. रवि शास्त्री ने विराट को एक अहम सलाह दी है, विराट अगर ये सलाह मानते हैं को वह वनडे सीरीज के बीच ही बाहर हो सकते हैं. 
रवि शास्त्री ने विराट को दी अहम सलाह 
विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टेस्ट मैचों में वह अभी भी अपनी लय हासिल नहीं कर सके हैं. ऐसे में पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे सीरीज का आखिरी मैच ना खेलकर रणजी ट्रॉफी का मैच खेलना चाहिए, ताकि वह फॉर्म में लौट सके. आपको बता दे कि टीम इंडिया को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, इसलिए रवि शास्त्री ने विराट को ये सलाह दी है. 
तीसरे वनडे से बाहर होने की कही बात 
रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नहीं खेलकर बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए रणजी मैच खेलना चाहिए.’ उन्होंने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए आगे कहा, ’25 साल पहले सचिन तेंदुलकर एक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीसीआई में खेलने गए और दोहरा शतक बनाया. दो महीने बाद 1998 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिलाकर 1000 से ऊपर रन बनाए थे.’
साल  2019 में जड़ा आखिरी टेस्ट शतक 
विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट में अपना पिछला शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 136 रन बनाए थे. उसके बाद से वह 2020, 2021 और 2022 में शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली ये टेस्ट सीरीज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए काफी अहम रहने वाली है. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link