IND vs NZ 1st ODI Live: जीत से शुरुआत करना चाहेगी रोहित सेना, कुछ देर बाद होगा टॉस



India vs New Zealand 1st ODI Live Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल मैच में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टॉम लैथम कर रहे हैं. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में शानदार शुरुआत करना चाहेगी. 
टीम इंडिया का पलड़ा है भारी 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 113 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, कीवी टीम ने 50 मुकाबले जीते हैं. 7 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है. वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज बहुत ही अहम है.  
Hello and welcome to Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad for the 1st ODI against New Zealand.#INDvNZ @mastercardindia pic.twitter.com/TEk4Pxvnaq
— BCCI (@BCCI) January 18, 2023
घर में अजेय है टीम इंडिया 
भारतीय टीम घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी वनडे मैच नहीं हारी है. न्यूजीलैंड ने साल 1988 में भारतीय धरती पर पहली वनडे सीरीज खेली थी. पिछले 34 सालों से कीवी टीम को पहली वनडे सीरीज का इंतजार है. न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 2-1 से पटखनी दी है. ऐसे में भारत के खिलाफ कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है. 
वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां कर रही टीम इंडिया 
वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार दो शतक लगाए और सभी का दिल जीत लिया. वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने सभी को प्रभावित किया है. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 




Source link