हरदोई में सड़कें बनी तालाब…बगुले करते हैं मछली का शिकार! पलायन को मजबूर हुए लोग



शिवहरि दीक्षित/हरदोई : यूपी के हरदोई में साफ-सफाई की व्यवस्था केवल सरकारी दफ्तरों तक ही सीमित है. शहर की हालत दिनोंदिन बदतर होती जा रही है. आलम यह है कि शहर की गलियां नालों में तब्दील हो चुकी हैं. बदहाल सड़कों और नालों में तब्दील हो चुकी गलियां लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं. इससे सड़कों पर पानी कई दिनों तक भरा रहता है, जिसकी वजह से यहां के निवासियों को कई तरह की चिंता सता रही है.

हरदोई नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या 5 की स्थिति बद से बदतर होती जा रही हैं. यहां की गलियां नालों में तब्दील हो चुकी हैं. जिसमें बगुले भी मछलियों का शिकार करने के लिए आने लगे हैं. यहां के निवासियों ने कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से अवगत कराया गया. मगर कई साल से वह इस नरकीय जीवन मे जीने को मजबूर हैं.

बेटी को चिंता कैसे होगी शादी?पालिका परिषद के वार्ड संख्या 5 में घरों से निकलने वाला पानी नाली के अभाव में गलियों में भर रहा है. इससे कच्ची गलियों में कीचड़ हो जाता है. जहां से मोहल्लेवासियों को वाहनों की निकासी तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है. यहां की रहने वाली शालू बताती हैं कि उनकी शादी आने वाली 24 फरवरी को है. ऐसे में उन्हें यह चिंता सता रही है कि कैसे उनके रिश्तेदार उनके घर तक पहुंचेंगे और कैसे उनके द्वार पर उनकी बारात आएगी.

सड़क बनी तालाब, खतरे में सफरहरदोई नगर पालिका की अनदेखी की वजह से शहर के वार्ड संख्या 5 के निवासियों की मुसीबत बढ़ती जा रहीं है. यहां रहने वाले लोगों के घरों में और घर के बाहर तालाब बन चुका है. जिसकी वजह से कई ऐसे लोग हैं जो कि अपने घरों में ताला डालकर मजबूरन पलायन कर चुके हैं. इस वार्ड के पूर्व सभासद हरिहर बताते हैं कि यह समस्या आज से नहीं वर्षों से है और इस समस्या के विषय मे कई बार अधिकारियों व नगर पालिका के अध्यक्ष को अवगत कराया गया है. मगर आज भी यह समस्या जैसी की तैसी ही है.

जल्द होगा समस्या का समाधानजब इस संबंध में लोकल18 ने हरदोई नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शुखसगर मिश्र से बात की. उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा. हालांकि जब अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हरदोई से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका संपर्क सूत्र ही बंद मिला.
.Tags: Hardoi News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : February 11, 2024, 21:47 IST



Source link