How to sharpen eyesight naturally eat these dry fruits daily |आंखों के सामने छाने लगा है धुंधलापन, तो खाना शुरू कर दें ये ड्राई फ्रूट्स चश्मा लगाने की नहीं आएगी नौबत



स्क्रीन के इस दौर में आंखों की रोशनी का कम होना पूरी तरह से खत्म हो जाना बहुत ही आम बात हो गई है. आज के समय में 2-3 साल के बच्चे तक के नाक पर चश्मा चढ़ा हुआ है. ऐसे यह समझना मुश्किल नहीं कि आंखों की हेल्थ के साथ हम किस तरह खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको  कुछ ऐसे ड्राई फ्रूट्स के बारे में यहां बता रहे हैं, जिसके नियमित सेवन  पर से  आप अपने आंखों की रोशनी को खत्म होने से बचा सकते हैं और बढ़ा भी सकते हैं.
बादामबादाम से सिर्फ दिमाग नहीं बल्कि आंखों की रोशनी भी बढ़ती है. दरअसल, ऐसा इसमें मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड और विटामिन ई के कारण होता है. ऐसे में आप इसके नियमित सेवन से अपनी आंखों की रोशनी को इंप्रूव कर सकते हैं.
अखरोट
अखरोट आंख के रेटिना के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. अखरोट में पाया जाने वाला ओमेगा-3 फैटी एसिड आपकी नजर को साफ और आंखों की रोशनी को बढ़ाता है.
काजू
काजू में भरपूर मात्रा में जिंक पाया जाता है जो कि आंखों के रेटिना खराब होने से बचाता है. ऐसे में यदि आपको कम या धुंधला नजर आने लगा है तो इसे आज से ही डाइट में काजू शामिल कर लें.
डेट्स
आंखों की अच्छी रोशनी के लिए विटामिन ए बहुत जरूरी होता है. इसकी पूर्ति आपा डेट्स के नियमित सेवन से पूरा कर सकते हैं. यह ड्राई फ्रूट्स आपके जर्नल आई हेल्थ को तो मेंटेन रखता ही है साथ ही ड्राई आईस की समस्या से भी बचाता है.



Source link