hanuma vihari opens up about not getting chance in india team said sad and disappointed ind vs eng | ‘मैं दुखी और निराश हूं…’, टीम में नहीं मिल रही जगह तो भारतीय बल्लेबाज का छलका दर्द!



Hanuma Vihari: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं. फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. पहले मैच इंग्लैंड ने जीता तो दूसरे मैच में वापसी करते हुए भारत ने 106 रन से जीत हासिल की. दोनों टीमें 15 फरवरी से राजकोट में सीरीज का तीसरा मैच खेलेंगी. इस भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने टेस्ट टीम में जगह न मिलने को लेकर बात की है. उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम में जगह न मिलने से दुखी और निराश जरूर हूं, लेकिन उतार-चढ़ाव से गुजरता है.
रणजी में खेल रहे हैंभारत के बल्लेबाज हनुमा विहारी फिलहाल रणजी ट्रॉफी में खेल रहे है. उनकी नजरें टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी करने पर हैं. विहारी की शानदार फॉर्म ने आंध्र प्रदेश को एलीट ग्रुप बी में जीत के साथ आगे बढ़ाने में योगदान दिया है. आंध्र की टीम पांच मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है. 30 वर्षीय बल्लेबाज ने 7 पारियों में 365 रन बनाकर टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. हनुमा विहारी ने भारतीय टेस्ट टीम में मौका न मिलने पर भी बात की है.
मुझे दुख और निराशा है…
विहारी ने बिहार पर जीत दर्ज करने के बाद ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘मुझे दुख और निराशा है कि मैं टेस्ट टीम में नहीं हूं, लेकिन हर किसी को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. मेरा काम अब रणजी ट्रॉफी में रन बनाना है. सीजन टीम और मेरे, दोनों के लिए ही अच्छा रहा है. इसलिए मेरी इच्छा बहुत सारे रन बनाने और टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश करने की है.’ बता दें कि विहारी ने 2021 में भारतीय टेस्ट इतिहास की सबसे जुझारू पारियों में से एक खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में मैच ड्रॉ कार्य था. उन्होंने 161 गेंदों में उनकी नाबाद 23* रन की पारी खेली थी. इस दौरान वह चोटिल भी हुए लेकिन क्रीज पर डटे रहे.
‘मैं सिर्फ रन बनाना चाहता हूं’ 
विहारी ने आगे कहा, ‘हाल ही में किसी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन राहुल द्रविड़ ने मेरे आखिरी टेस्ट के बाद मुझसे बात की थी और उन्होंने मुझे बताया कि मैं क्या सुधार कर सकता हूं, लेकिन इसके बाद से में किसी के संपर्क में नहीं हूं. मैं केवल अपने खेल को बेहतर बनाने और इसका आनंद लेने के बारे में सोचता हूं. मैं सिर्फ टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं और रन बनाना चाहता हूं. मैं करियर में ऐसे पड़ाव पर हूं जहां मुझे कोई अपेक्षा नहीं है. मैं जब भी बल्लेबाजी करता हूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं और फिर जो होगा सो होगा.’
आखिरी बार 2022 में खेला था
बता दें कि विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट 2022 में एजबेस्टन में खेला था और दोनों पारियों में 22, 11 रन बनाए थे. वह भारत के  लिए अब तक 16 टेस्ट खेले हैं, जिसकी 28 पारियों में 839 रन बनाए हैं. इस दौरान वह 1 शतक और 5 अर्धशताज लगाने में भी कामयाब रहे हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 111 रन है.



Source link