ग्लेन मैक्सवेल ने गुस्से में ठोक दिए 55 गेंदों में 120 रन? कहा- एडिलेड की वो घटना…| Hindi News



Australia vs West Indies 2nd T20I: पिछले महीने एडिलेड में देर रात पार्टी के बाद अस्पताल में भर्ती होने की घटना पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि इससे उनका परिवार काफी प्रभावित हुआ था. रविवार को 35 साल के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दिखाया कि वह टी20 प्रारूप में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में बरकरार हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 55 गेंदों में 120 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर कमाल कर दिया. ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में पांचवां शतक जड़कर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की.
शराब पीकर बेहोश हो गए थे मैक्सवेलग्लेन मैक्सवेल पिछले महीने इस पार्टी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली के ‘सिक्स एंड आउट’ कंसर्ट देखते हुए शराब पी रहे थे. इसके बाद उनकी हालत खराब हो गई. ग्लेन मैक्सवेल को अस्पताल ले जाया गया और वह एम्बुलेंस में ही बेहोश हो गए थे. ग्लेन मैक्सवेल ने ‘ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटिड प्रेस’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि इस घटना ने मुझसे ज्यादा मेरे परिवार को प्रभावित किया. मुझे पता था कि उस हफ्ते मेरी छुट्टी थी और निश्चित रूप से यह घटना और इसका समय आदर्श नहीं था.’
मैक्सवेल ने की रोहित के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 गेंदों में नाबाद 120 रनों की पारी खेलकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा पांच सैकड़ों के रिकॉर्ड की बराबरी की. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 50 गेंदों में 12 चौके और आठ छक्के से शतक पूरा किया.
‘यह शानदार विकेट था’
मैक्सवेल ने इस पारी के बाद कहा, ‘यह मनोरंजक रहा. इससे मुझे मौका मिला. यह शानदार विकेट था. इसका फायदा उठाना और क्रीज पर समय बिताना शानदार रहा. मैं मुश्किलों से पार पाने के लिए हमेशा अपने हाथ की फुर्ती पर निर्भर रहता हूं और आज यह मेरे लिए वास्तव में कारगर रहा.’ मैक्सवेल ने पांच शतक जड़ने में भी काफी फुर्तीले रहे, वह इस उपलब्धि तक 93 पारियों में पहुंचे जबकि रोहित ने 143 पारी में ऐसा किया था.



Source link