गाज़ियाबाद: 150 किमी की रफ्तार से पटरी पर दौड़ी रैपिड रेल, वीडियो में देखिए हाई स्पीड ट्रायल 



विशाल झागाजियाबाद : दिल्ली से मेरठ तक का सफर आसान और आरामदायक बनाने वाली रैपिड रेल का ट्रायल रन चल रहा है. इसी कड़ी में गाज़ियाबाद में रैपिड रेल का ट्रायल रन हुआ. इसमें रैपिड रेल 150 किमी की रफ्तार से दौड़ती दिखाई दी. आपको बता दें कि इसी वर्ष मार्च माह से रैपिड रेल के प्राथमिक खंड साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक के रैपिड रेल का संचालन किया जाना है. इसलिए हाई स्पीड ट्रायल के द्वारा ट्रेन की क्षमता को परखा जा रहा है.

150 किमी रफ्तार का हुआ ट्रायल150 किमी की हाई स्पीड रफ्तार से पहले 25 किमी की रफ्तार से ट्रायल किया गया था. इस वीडियो में देखा जा सकता है की कैसे गोली की तरह ट्रेन तेजी से आती है और गुजर जाती है.

ट्रायल हुआ सफलएनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया की किसी भी ट्रायल से पहले सभी तत्थ्यों की अलग – अलग जांच की जाती है. इसके बाद सब सिस्टम (Sub System ), ओएचई, ट्रैक, टेलीकाम एवं सिंगलिंग के साथ-साथ स्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेटफार्म स्क्रीनडोर्स की एक दूसरे के साथ अनुकूलता की जांच भी की जाती है. ये ट्रायल सफल रहा. इस ट्रायल में शामिल सभी इंजीनियर, आर्किटेक्ट और कर्मचारियों के लिए यह एक अनोखा और पहला अनुभव रहा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : January 18, 2023, 20:51 IST



Source link