Famous fish fry is available here in Firozabad, people from Agra, Etawah, Aligarh demand it – News18 हिंदी



धीर राजपूत/फिरोजाबादःअगर आप भी चिकन फ्राई खाने का शौक रखते हैं तो फिरोजाबाद में मछली फ्राई की एक दूकान बहुत ही फेमस है. जहां बहुत ही स्वादिष्ट तरीके से फिश फ्राई तैयार की जाती है. शहर में ये चिकन फ्राई की दुकान बहुत दूर दूर तक फेमस है. यहां शहर से ही नहीं बल्कि काफी दूर दूर से लोग स्वाद लेने के लिए आते हैं. वहीं लोग फिश फ्राई को पैक कराकर भी ले जाते हैं.

फिरोजाबाद के जाटवपुरी चौराहे के पास मछली फ्राई की दुकान करने वाले दुकानदार मोहम्मद शाबेश ने लोकल 18 से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी दुकान पर शहर की सबसे मशहूर चिकन फ्राई तैयार होती है. वह पहले मार्केट से फ्रेश फिश लेकर आते हैं फिर बेसन का पेस्ट बनाते हैं. उसमे अरारोट,गरम मसाले, लहसुन अदरक का पेस्ट मिलते हैं. जिसमे फिश को मिलाकर फिर शुद्ध तेल में मछली फ्राई करते हैं.

काफी दूर दूर से खाने आते हैं लोगदुकानदार ने कहा कि यहां की मछली फ्राई के लोग दीवाने हैं. शहर में जो भी चिकन खाने आता है वह एक बार जाटवपुरी की मछली फ्राई का मजा जरूरी लेता है. वही उनके यहां 250 ग्राम मछली फ्राई की कीमत 60 रुपए है.फिरोजाबाद के जाटवपुरी चौराहे पर फिश फ्राई की यह दुकान काफी मशहूर है. यहां न केवल फिरोजाबाद बल्कि टुंडला,शिकोहाबाद,आगरा समेत काफ़ी दूर दूर से लोग आते हैं. वही लोग फिश फ्राई को यहां से पैक कराकर भी ले जाते हैं. जाटवपुरी पर स्थित इस दुकान पर शाम को लोगों की भारी भीड़ दिखाई देती है. यहां की फिश फ्राई को बहुत दूर दूर तक ले जाते हैं.

.Tags: Firozabad News, Food, Food 18, Local18FIRST PUBLISHED : February 13, 2024, 13:26 IST



Source link