Estimate budget sent for government university to be built in Moradabad. – News18 हिंदी



पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: मुरादाबाद मंडल में विश्वविद्यालय जल्द खुलने की आस बढ़ गई है. इस विश्वविद्यालय के खुल जाने से जिले को खासा फायदा मिलेगा. बता दें शासन से बजट पास होने पर यूनिवर्सिटी का निर्माण का कार्य शुरू होगा. जिसको लेकर 299 करोड़ का एस्टीमेट भेजा गया है. इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के नियोजन विभाग ने यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए डिज़ाइन तैयार किया है. जल्द ही बजट पास होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और जिले के लोगों को सरकारी यूनिवर्सिटी की सुविधा मिल जाएगी.

मुरादाबाद में सरकारी यूनिवर्सिटी रामगंगा पार हरदासपुर गांव में बनेगी. जिससे वहां के लोगों को यूनिवर्सिटी बनने से तमाम सुविधाएं मिलेंगी. इतना ही नहीं आसपास काफी तरक्की होगी. इसी यूनिवर्सिटी के करीब से रिंग रोड निकलेगी और इस मार्ग पर रोजगार के द्वार खुलेंगे. नया मार्केट भी विकसित होगा आसपास के गांवों के लोगों को यहां रोजगार मिल सकेगा. यूनिवर्सिटी का पचास एकड़ में विस्तार होगा. बीच में रामगंगा होने की वजह से यह क्षेत्र अभी तक पिछड़ा था. यूनिवर्सिटी से भविष्य में काफी लाभ होगा.

9 करोड़ रुपए हुए स्वीकृत

इस संबंध में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि जमीन को खरीदने के लिए 9 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता चंद्रशेखर ने डीएम को बताया कि यूनिवर्सिटी की डिजाइन के अनुसार 299 करोड़ का एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा गया है. शासन के बाद कैबिनेट में चर्चा के बाद यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव पास किया जाएगा.
.Tags: Hindi news, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : February 11, 2024, 16:20 IST



Source link