england team to leave for abudhabi ahead of 3rd test match vs india know the reason | IND vs ENG: दूसरे टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड से लिया भारत छोड़ने का फैसला, जानिए क्या है कारण?



India vs England Test Series: भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड टीम सीरीज से पहले के अपनी ट्रेनिंग की जगह अबुधाबी वापस जाएगी. राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम भारत लौटेगी. इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी. मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है. हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया और मेजबान भारत ने सीरीज का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. 
अबुधाबी जाएगी इंग्लैंड टीम इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक शिविर के साथ इस लंबी टेस्ट सीरीज की तैयारी की है. सीरीज से पहले अबुधाबी शिविर के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया. पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए. दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी. भारत ने इस मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीता.



Source link