धोनी से भी तेज है ये विकेटकीपर! इस दिग्गज के बयान से शुरू हुई नई बहस| Hindi News



Alec Stewart Statement: इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट का मानना है कि भले ही एमएस धोनी के पास कीपर के रूप में तेज हाथ थे, लेकिन मौजूदा समय में बेन फोक्स विकेट के पीछे उनसे भी बेहतर हैं. भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में बेन फोक्स ने उन परिस्थितियों में अपने विकेटकीपिंग टैलेंट के लिए तारीफ अर्जित की है, जो विदेशी कीपरों के लिए एक कठिन परीक्षा पेश करती है.
धोनी से भी तेज है ये विकेटकीपरबेन फोक्स ने अब तक भारत दौरे पर छह कैच लिए हैं और दो स्टंपिंग की है, जिसमें विशाखापत्तनम में लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद पर दो शानदार कैच लेना भी शामिल है. इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट ने द टाइम्स से कहा, ‘वह ऐसे काम करते हैं जो कोई नहीं कर सकता. उनके हाथ की गति किसी से कम नहीं है. एमएस धोनी के हाथ तेज थे, लेकिन फोक्स के हाथ इस खेल में सबसे तेज हैं.’
दिग्गज के बयान से शुरू हुई नई बहस
एलेक स्टीवर्ट जो अपने खेल के दिनों में इंग्लैंड के लिए 82 टेस्ट मैचों में विकेटकीपर थे, ने काउंटी क्लब सरे में क्रिकेट निदेशक के रूप में बेन फोक्स को भारत के टेस्ट दौरे की तैयारी में मदद की थी. एलेक स्टीवर्ट ने भारत दौरे के लिए अपने दस सप्ताह की तैयारी में बेन फोक्स द्वारा उनकी निगरानी में किए गए तैयारी कार्य के बारे में बताया, जिसमें क्रिसमस और नए साल के बीच सत्र शामिल थे.
बेन फोक्स इंग्लैंड के विश्वसनीय कीपर
हैदराबाद में बेन फोक्स ने बल्ले से अहम भूमिका निभाई थी और ओली पोप के साथ छठे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की थी, जिन्होंने शानदार 196 रन बनाए थे. हालांकि, वह पहली पारी की शुरुआत में केएल राहुल को स्टंप करने से चूक गए थे. बेन फोक्स इस सीरीज में इंग्लैंड के लिए स्टंप के पीछे विश्वसनीय कीपर और एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं.



Source link