चेतेश्वर पुजारा ने बनाया महारिकॉर्ड, टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में दौड़ गई दहशत की लहर!| Hindi News



IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में दहशत की लहर दौड़ गई है. दरअसल, टीम इंडिया के धाकड़ टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऐसा कुछ कर दिया है, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम खौफ में है. ऑस्ट्रेलिया को 9 फरवरी से भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपना रौद्र रूप दिखाते हुए एक बड़ा महारिकॉर्ड बना दिया है. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे बड़े काल साबित होंगे और उन्होंने अभी से ही कंगारुओं के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.
चेतेश्वर पुजारा ने बनाया महारिकॉर्ड
बता दें कि टीम इंडिया के खतरनाक टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भारत में 12,000 फर्स्ट क्लास रन पूरे कर इतिहास रच दिया है. भारत में 12,000 फर्स्ट क्लास रन बनाते हुए चेतेश्वर पुजारा ने महारिकॉर्ड बना दिया है. चेतेश्वर पुजारा ऐसा करने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. आज तक सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी ये कारनामा नहीं कर पाए हैं. 
टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में दौड़ गई दहशत की लहर! 
चेतेश्वर पुजारा से पहले वसीफ जाफर ने यह कारनामा किया है. वसीफ जाफर के नाम भारत में 14609 फर्स्ट क्लास रन दर्ज हैं. आंध्र प्रदेश के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2022-23 के मुकाबले में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए पुजारा ने यह रिकॉर्ड बनाया. इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पुजारा ने 91 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा ने 240 फर्स्ट क्लास मैचों में 18422 रन बनाए हैं, जिसमें 56 शतक और 73 अर्धशतक शामिल हैं. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए चुने गए हैं. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी को नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी बल्लेबाजी से तहस-नहस करके रख देंगे. भारत के लिए पुजारा ने 98 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 44.39 की औसत से 7014 रन बनाए हैं. उनके नाम 19 शतक और 34 अर्धशतक है.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के मुकाबले:
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 
पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   
दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली
तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला
चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद



Source link