बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का 13 फरवरी से चित्रकूट में होगा आगाज, जानें क्या होगा खास?



विकाश कुमार/ चित्रकूट : बुंदेलखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बुंदेलखंड गौरव महोत्सव की शुरुआत होगी. धर्म नगरी चित्रकूट में भी पहली बार 13 से 14 फरवरी तक बुदेलखंड गौरव महोत्सव के तहत पर्यटन विभाग विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा. जिसमें अलग-अलग स्थानों पर दो दिनों में हॉट एयर बैलून, योग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, ग्रीन फायर क्रैकर्स शो, लेजर शो, वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां, हेरिटेज वॉक सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

चित्रकूट जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने बताया कि चित्रकूट में 13 एवं 14 फरवरी 2024 को 2 दिवसीय बुदेलखंड गौरव महोत्सव होने जा रहा है. जिसमें 13 फरवरी को सुबह 6:30 बजे हॉट एयर बैलून शो का आयोजन सीआईसी ग्राउंड कर्वी होगा. वहीं उसके बाद सुबह 7:30 बजे से 8:30 सीआईसी ग्राउड में ही योग का कार्यक्रम होगा. चित्रकूट के गणेश बाग में 9:30 बजे से 10:30 बजे तक हैरिटेज वॉक, सीआईसी ग्राउंड कर्वी में शाम 6:30 बजे से 8:30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कोलाई जनजाति लोक नृत्य बूटी देवी,लोक प्रिय नृत्य वागिषा सिंह, लोकप्रिय गायन दीपक त्रिपाठी और विशेष प्रस्तुति के लिए स्वाति मिश्रा म्यूजिकल बैंड के द्वारा अपनी अपनी प्रस्तुति पेश की जाएगी.

बुंदेली संस्कृति की दिखेगी भव्य झलकवहीं 14 फरवरी को शाम 6 बजे से राई नृत्य और गायन निशान्त भदौरिया,गायन मोहिनी द्विवेदी अपनी अपनी प्रस्तुति पेश करेगे. इसके बाद रात 8:30 बने सीआईसी ग्राउंड कर्वी में फायर क्रैकर्स शो का भी आयोजन किया जाएगा. डीएम ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि हेरिटेज वॉक और योग में आने वाले प्रथम 100 व्यक्तियों को बुंदेलखंड गौरव महोत्सव की टी शर्ट भी दी जाएगी. बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के समापन पर भव्य आतिशबाजी भी की जाएगी.
.Tags: Chitrakoot News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : February 10, 2024, 17:15 IST



Source link