भगवान रामलला के दर्शन करेंगे यूपी के MLA, 11 फरवरी को जाएंगे अयोध्‍या, योगी सरकार ने लिया फैसला



लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश सरकार ने विधानसभा के सभी सदस्यों को 11 फरवरी को अयोध्‍या धाम में भगवान श्रीराम का दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया है. सभी सदस्‍यों को विधानसभा से अयोध्‍या तक ले जाने के लिए बसों की व्‍यवस्‍था की गयी है. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान सदस्यों को इसकी जानकारी दी.

महाना ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की ओर से सभी दलों के सदस्यों को 11 फरवरी, रविवार को अयोध्‍या धाम चलने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा, ”हम सबको मालूम है कि 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की अयोध्‍या में प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. उन्होंने कहा, ‘मुख्‍यमंत्री जी की उपस्थिति में दलीय नेताओं ने अयोध्‍या ले चलने का अनुरोध किया था. शिवपाल सिंह यादव जी (समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य) ने भी कहा था कि अध्यक्ष जी ले जाएंगे तो हम लोग चलेंगे. हम मुख्‍यमंत्री जी और अपनी तरफ से आप सभी को आमंत्रित कर रहे हैं.’

विधानसभा अध्यक्ष  ने बताया- बस के जरिए एक साथ जाएंगे सभी एमएलएविधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘11 फरवरी को सभी सदस्य अयोध्‍या धाम चलने के लिए आमंत्रित हैं. प्रात: आठ बजे यहां विधानसभा परिसर में सभी सदस्य आ जाएंगे और हम सभी लोग एक साथ चलेंगे.’ उन्‍होंने कहा, ”हमने बसों की व्‍यवस्‍था की है. मैं भी बस पर चलूंगा. यह बात मैंने इसलिए कह दी है ताकि कोई दूसरा सदस्य यह न पूछे कि हम अपनी गाड़ी से चल सकते हैं कि नहीं.”

लखनऊ से अयोध्‍या धाम जाने की ऐसी बनाई गई व्‍यवस्‍थाउन्‍होंने सदन में कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा, ”अयोध्‍या धाम में साढ़े 11 बजे पहुंचकर पहले हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे. उसके बाद साढ़े 12 से दो बजे तक राम लला के दर्शन करेंगे. दो बजे से तीन बजे तक दोपहर भोजन की व्‍यवस्‍था वहां की गयी है और फिर वहां से सवा तीन बजे बस से ही सभी सदस्य लखनऊ वापस आएंगे.”  महाना ने इस बात पर जोर दिया कि ”जो भी सदस्य दर्शन करना चाहते हैं वे रविवार, 11 फरवरी को आठ बजे विधानसभा में आ जाएं.”
.Tags: Ayodhya ram mandir, CM Yogi Adityanath Ayodhya statement, Ram Mandir Ayodhya Darshan, Ram mandir news, Yogi Adityanath GovernmentFIRST PUBLISHED : February 6, 2024, 20:57 IST



Source link