भारत का तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का! रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले ये 2 मैच विनर| Hindi News



India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन निखरकर सामने आ रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया. ये खिलाड़ी भारत को तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब दिला सकते हैं. 
इस खिलाड़ी ने किया कमाल 
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 350 रनों का टारगेट दिया. एक समय कीवी टीम माइकल ब्रेसवेल की खतरनाक पारी के दम पर मैच जीतने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन मोहम्मद सिराज ने अपनी सूझबूझ से शानदार गेंदबाजी की और अपने 10वें ओवर में 2 विकेट झटककर टीम इंडिया की जीत पक्की कर दी. उन्होंने अपने 10 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए. 
पिछले कुछ समय से वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने भारत के लिए 20 वनडे मैचों में 37 विकेट अपने नाम किए हैं. 
रोहित का नया साथी बना ये खिलाड़ी 
न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में स्टार ओपनर शिखर धवन को आराम दिया गया था. इसके बाद रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को बाहर बैठाकर शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया था, जिस पर बड़े सवाल उठे थे, लेकिन अब गिल ने खेल से सभी को प्रभावित किया है और वह टीम इंडिया के लिए स्थाई ओपनर बन चुके हैं. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में तूफानी 208 रनों की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी शतक लगाया था. 
उन्होंने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाए हैं. अभी तक उन्होंने भारत के लिए 19 ODI मैचों में 1102 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक लगाए हैं. 
टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है पक्का 
भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. टीम इंडिया इसके लिए अभी से तैयारियां कर रही हैं. मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी भारत को वनडे वर्ल्ड कप दिला सकते हैं. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link