भारी पड़ा इंडिगो की फ्लाइट से उदयपुर का सफर, एयरलाइन ने किया कुछ ऐसा, शादी में सबके सामने होना पड़ गया शर्मिंदा



Indigo Airline: उदयपुर में अपने दोस्‍त की होने वाली डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर सूरत के कुलान शाह काफी उत्‍साहित थे. उनकी शादी की शॉपिंग बीते कई महीनों से चले ही जा रही थी. हल्‍दी, संगीत सहित शादी तमाम रश्‍मों के लिए अलग-अलग कपड़ों की खरीददारी हुई थी.  इस शादी को लेकर उनकी बस एक ही चाहत थी कि वह अपने सभी दोस्‍तों में सबसे अलग दिखे. लंबो जद्दोजहद के बाद शॉपिंग पूरी हुई और वह दिन भी आ गया, जब सब उदयपुर के लिए रवाना होने वाले थे. 

कुनाल शाह के अनुसार, उन्‍होंने सूरत से उदयपुर जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट 6E-7429 में अपनी टिकट बुक कराई थी. 10 फरवरी को वह अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार सूरत से उदयपुर के लिए रवाना भी हो गए. लेकिन, यहां पर एयरलाइन की तरफ से ऐसी हरकत हो गई, जिसकी वजह से उनके सहित छह अन्‍य लोगों की महीनों की तैयारियों पर पानी फिर गया. दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट से कुनाल उदयपुर तो पहुंच गए, लेकिन उनका बैगेज सूरत में ही रह गया. 

कुनाल शाह के अनुसार, जब उन्‍होंने इस बाबत एयरलाइन से बात की तो उन्‍हें बताया गया कि फ्लाइट ओवरवेट होने की वजह से बैगेज सूरत में ही छोड़ दिए गए हैं. अब अगली उपलब्‍ध फ्लाइट से बैगेज उदयपुर लाए जाएंगे. इंडिगो एयरलाइन स्‍टाफ ने माफी के साथ इन दो लाइने बोली और वहां से चला गया. अब कुनाल के पास सिर्फ वही एक जोड़ी कपड़े थे, जो वह पहनकर सूरत से उदयपुर आए थे.  उसके सामने यह भी समस्‍या थी कि वह अब अपनी दोस्‍त की शादी में क्‍या पहनेंगे?

यह भी पढ़ें: कनाडा का लिया था वीजा-टिकट, खुशी-खुशी पहुंचा दिल्‍ली एयरपोर्ट, फिर हुआ कुछ ऐसा, पैरों तले खिसकी जमीन

इंडिगो के इस रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्‍होंने कहा है कि यह शादी उनके लिए काफी खास थी. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की वजह से उन्‍हें शादी की तमाम रश्‍मों में वही कपड़े पहनने पड़े, जो कपड़े पहनकर वह सूरत से उदयपुर आए थे. उनके अनुसार, रुपयों के लालच में एयरलाइन अतिरिक्‍त बैगेज एयरक्राफ्ट में भरती जाती है, दूसरी तरफ वह हम जैसे यात्रियों का बैगेज एयरपोर्ट पर ही छोड़ देती हैं. एयरलाइंस के इस रवैए की वजह से शादी का खुशनुमा माहौल पूरी तरह से किरकिरा हो गया है.
.Tags: Airport Diaries, Aviation News, Indigo, Surat news, Udaipur newsFIRST PUBLISHED : February 12, 2024, 14:44 IST



Source link