australia won the series against west indies aus vs wi 3rd t20 match highlights andre russell david warner | AUS vs WI: रसेल की दमदार पारी से तीसरा T20 जीता वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से कब्जाई सीरीज



Australia vs West Indies, 3rd T20: पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हरा दिया. आंद्रे रसेल ने इस मैच में खूंखार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 71 रन की  पारी खेली. इस पारी के दम पर विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 220 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर (81 रन) और टिम डेविड (नाबाद 41 रन) के बावजूद पूरे ओवर खेलकर 183 रन तक ही पहुंच सकी. वेस्टइंडीज ने भले ही यह मैच जीत लिया, लेकिन सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की. शुरुआती दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे.
रसेल की तूफानी बल्लेबाजीपहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने बोर्ड निर्धारित पर 20 ओवर 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन लगाए. धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मात्र 29 गेंदों में 7 छक्के और 4 चौके लगाते हुए 71 रन बना दिए. इनके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने भी शानदार पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. 35 साल के आंद्रे रसेल ने पारी के 19वें ओवर में जमकर रन बटोरे. उन्होंने इस ओवर में 4 बड़े-बड़े छक्कों के साथ 28 रन बनाए. 
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज महंगे साबित हुए
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की इस मैच में जमकर धुनाई की. लेग स्पिनर एडम जाम्पा सबसे महंगे रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर के पूरे करते हुए 1 विकेट लेकर 65 रन लुटा दिए. वहीं, स्पेंसर जॉनसन ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 49 रन लुटाए। जेवियर बार्टलेट सबसे सफल रहे. उन्होंने 2 विकेट झटके और 4 ओवर में 37 रन दिए. बेहरेनडोर्फ (4 ओवर-31 रन) और आरोन हार्डी (4 ओवर-36 रन) को भी 1-1 विकेट मिला.
वॉर्नर की कोशिश गई बेकार
घरेलू मैदान पर संभवत: अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे वॉर्नर ने 25 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. वॉर्नर ने 49 गेंदों में 81 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत की दौड़ में बनाए रखा था. ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने पारी के 14वें ओवर में वॉर्नर और जोस इंग्लिस को आउट कर मैच का रुख मोड़ दिया. इस मैच के लिए टीम में वापसी करने वाले इस गेंदबाज ने अपने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए. स्पिनरों के आने के बाद ऑस्ट्रेलिया के रनरेट पर अंकुश लगा. अकील हुसैन ने कप्तान मिचेल मार्श को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद चेज ने शिकंजा कस दिया। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले मैक्सवेल इस मुकाबले में 12 गेंद में 12 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर आउट हुए. टिम डेविड ने 19 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली, लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ.



Source link