australia won 3rd odi match in just 41 balls against west indies clean sweeps xavier bartlett | ऑस्ट्रेलिया ने गाबा का लिया बदला! मात्र 41 गेंदों में विंडीज को ODI मैच में चटाई धूल; सीरीज भी जीती



AUS vs WI, 3rd ODI: तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट (21 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की ODI सीरीज के आखिरी व् तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की पारी को महज 86 रन पर समेटने के बाद सिर्फ 6.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके साथ ही सीरीज भी 3-0 से नाम की. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में पहला मैच आठ विकेट से और सिडनी में दूसरा मैच 83 रन से जीता था. जेक फ्रासर के 41 रन और जोश इंग्लिस के नाबाद 35 रनों से ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी ही आसानी से तीसरे मैच में जीत दर्ज कर ली. 
जेवियर की शानदार गेंदबाजी
सीरीज के पहले मैच में अपने डेब्यू पर चार विकेट झटकने वाले जेवियर को दूसरे वनडे मैच में आराम दिया गया था. उन्होंने तीसरे वनडे में टीम में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी को झकझोर दिया. वेस्टइंडीज की टीम 24.1 ओवर में 86 रन पर आउट हो गई. यह ODI में वेस्टइंडीज का पांचवां सबसे छोटा स्कोर है. जेवियर को लांस मौरिस और एडम जम्पा का अच्छा साथ मिला. दोनों ने दो-दो विकेट लिए. 
फ्लॉप रही विंडीज टीम की बल्लेबाजी
वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाजी एलेक एथनेज 32 रन के साथ सर्वोच्च स्कोरर रहे. टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके. लक्ष्य का पीछा करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगुरुक ने 18 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन बनाए. जोश इंग्लिस 16 गेंद में 35 रन पर नाबाद रहे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 गेंद में 67 रन की साझेदारी कर टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई. इस दौरान मैथ्यू फोर्ड ने अपने शुरुआती दो ओवर में 40 रन लुटाए.
इस मामले में ऑस्ट्रेलिया बनी दूसरी टीम
ऑस्ट्रेलिया का यह 1000वां वनडे मैच था. भारत के बाद 1000 वनडे खेलने वाली वह दूसरी टीम है. भारत ने 1055 वनडे  मैच अब तक खेले हैं. वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम है. इस टीम ने 970 ODI अब तक खेल लिए हैं. चौथे पायदान पर 912 मैचों के साथ श्रीलंका है. वहीं, पांचवां नाम वेस्टइंडीज का है. विंडीज ने अब तक 872 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं.
(एजेंसी इनपुट के साथ)



Source link