australia under 19 player tom straker creates world record in semifinal match vs pakistan | 18 साल के कंगारू गेंदबाज का कमाल, U-19 वर्ल्ड कप में बना डाला धांसू रिकॉर्ड



Tom Straker World Record: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच हुआ. इसमें 18 साल के कंगारू गेंदबाज ने बल्लेबाजों की बखिया उधेड़ डाली. तेज गेंदबाज टॉम स्‍ट्रैकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुए. उन्होंने एक-एक करके 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही स्‍ट्रैकर ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कर लिया. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी.
179 रन पर ऑलआउट हुआ पाकिस्तानटॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान कि टीम पूरे ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. सेमीफाइनल मुकाबले में निर्धारित 50 ओवर से पहले ही पाकिस्तान 48.5 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गया. अजान अवैस और अराफत मिन्हास ने अर्धशतक जड़े. दोनों के बल्ले से 52-52 रन निकले. अजान ने 3 चौके लगाए. वहीं, अराफत 9 चौके जड़े. इनके अलावा ओपनर शामिल हुसैन ने 17 रन बनाए. टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई का स्कोर भी नहीं छू सके. ऑस्ट्रेलिया के टॉम स्ट्रेकर ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों क्रम को ध्वस्त करते हुए 6 विकेट झटके.
टॉम स्ट्रेकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड
18 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टॉम स्ट्रेकर ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए बैक तो बैक विकेट चटकाए. उन्होंने 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट लिए. शामिल हुसैन, अजान ओवैस, कप्‍तान साद बैग, उबैद शाह, मोहम्‍मद जीशान और अली रजा को टॉम ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस घातक प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी किया. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल या फाइनल में टॉम का गेंदबाजी प्रदर्शन अब तक का सबसे बेस्‍ट रिकॉर्ड है.
विजेता टीम की भारत से होगी टक्कर
खबर लिखे जाने तक मैच खत्म नहीं हुआ था. इस मैच में जो टीम जीतेगी वह अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत से 11 फरवरी को खिताबी मैच में भिड़ेगी. 5 बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम की नजरें छठे टाइटल पर होंगी. भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक शानदार खेल दिखाया है. टीम फाइनल तक पहुंचने में एक भी मैच नहीं हारी है. ऐसे में भारत की इस युवा टीम के हौसले बुलंद होंगे.



Source link