andre russell sixes against australia 3rd t20 28 runs in adam zampa over wi vs aus | Andre Russell: 6,0,4,6,6,6… आंद्रे रसेल का पर्थ में तूफान, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया



Andre Russell vs Australia 3rd T20:  वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा व मैच खेला जा रहा है. शुरुआती दो मैच जीतकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. इस मैच में धाकड़ विंडीज ऑलराउंडर ने बल्लेबाजी करते हुए तहलका मचा दिया. उन्होंने मात्र 29 गेंदों में 7 छक्के और 4 चौके लगाते हुए 71 रन बना दिए. इस पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.
जाम्पा के ओवर में 28 रन35 साल के आंद्रे रसेल ने पारी के 19वें ओवर में जमकर रन बटोरे. उन्होंने इस ओवर में 4 बड़े-बड़े छक्कों के साथ 28 रन बनाए. 19वां ओवर लेकर आए लेग स्पिनर एडम जाम्पा की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा. दूसरी गेंद डॉट रही. तीसरे गेंद पर रसेल ने चौका जमाया. चौथी गेंद पर रसेल ने फिर छक्का जड़ दिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. रसेल यहीं नहीं रुके, ओवर की आखिरी गेंद को भी उन्होंने मैक्सिमम के लिए भेजा. इस तरह 19वें ओवर को रसेल ने काफी महंगा बनाया.
शेरफेन रदरफोर्ड ने भी जड़ा अर्धशतक
रसेल की तूफानी पारी के अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने भी शानदार पारी खेलते हुए 40 गेंदों में 67 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. रोस्टोन चेज ने 20 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. ओपनर जॉनसन चार्ल्स और काइल मेयर्स कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर रहे और क्रमशः 4 और 11 रन बनाकर चलते बने. निकोलस पूरन का भी बल्ला खामोश रहा. वह 1 रन बनाकर आउट हुए.
महंगे रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज 
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की इस मैच में जमकर धुनाई की. लेग स्पिनर एडम जाम्पा सबसे महंगे रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर के पूरे करते हुए 1 विकेट लेकर 65 रन लुटा दिए. वहीं, स्पेंसर जॉनसन ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 49 रन लुटाए। जेवियर बार्टलेट सबसे सफल रहे. उन्होंने 2 विकेट झटके और 4 ओवर में 37 रन दिए. बेहरेनडोर्फ (4 ओवर-31 रन) और आरोन हार्डी (4 ओवर-36 रन) को भी 1-1 विकेट मिला.



Source link