Aligarh News : AMU में फिर गूंजी छात्रसंघ चुनाव की मांग, छात्रों ने दी प्रशासन को चुनौती



रिपोर्ट- वसीम अहमद

अलीगढ़: कड़ाके ठंड के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में माहौल गरमाया हुआ है. दरअसल यहां छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने धरना शुरू कर दिया है. साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि मांगें नहीं मानी गई तो भूख हड़ताल शुरू कर देंगे.

दरअसल, 2022-23 शैक्षिक सत्र में छात्रसंघ चुनाव न होने को लेकर छात्रों ने सुलेमान हॉल में बैठक की और बाब-ए-सैयद पर पोस्टर के साथ इंतजामिया के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्रों ने कहा कि हम अपना अधिकार मांगते हैं. किसी से भीख नहीं मांगते हैं. छात्रों की आवाज न दबाई जाए.

आपके शहर से (अलीगढ़)

उत्तर प्रदेश

Ganga Vilas Cruise के नाम पर घमासान, अखिल भारत हिंदू महासभा भड़का

Bundelkhand University: बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में रहेगी लड़कियों की ‘धमक’, जानिए कैसे

Noida News: झुग्गी में रहने वाले बच्चे ने कबाड़ से बनाई इलेक्ट्रिक बेल, देखें वीडियो

School Closed : कड़ाके की ठंड के चलते पंजाब-हरियाणा में इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल; यूपी, दिल्ली समेत इन राज्यों में शुरू हुई कक्षाएं

Barabanki News: बाराबंकी के मशहूर आयुर्वेदिक पान को चखे बिना अधूरी है आपकी यात्रा, जानें खासियत

22 साल की ट्यूशन टीचर 16 साल के स्टूडेंट के साथ फरार, हैरान कर देगी लव स्टोरी

फॉर्च्यूनर की नंबर प्लेट पर लिखा था ‘ठाकुर’, पुलिस ने फिर इस तरह निकाली हेकड़ी, थमा दिया 28,500 रुपये का चालान

Ayodhya: अवध विश्वविद्यालय ने तीसरी बार बढ़ाई एग्जाम फॉर्म भरने की डेट, यहां जानिए सबकुछ

Almora Crime News: गांजा तस्करी में बिजनौर के बाप-बेटा गिरफ्तार, 27 किलो माल जब्त

Jhansi News: शहर में 250 से ज्यादा अस्पताल, पर फायर एनओसी महज 12 के पास

उत्तर प्रदेश

वहीं छात्र नेता हमजा जमशेद ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव होना एएमयू में शिक्षा ले रहे 35 हजार विद्यार्थियों का अधिकार है. इसलिए उनके अधिकारों की आवाज बुलंद कर रहे हैं. इस संबंध में एएमयू इंतजामिया का कहना है कि पीएचडी में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में उनका पूरा ध्यान शैक्षिक सत्र को पटरी पर लाना है.

स्टूडेंट्स का समर्थन लेने में जुटा छात्रसंघ

छात्रसंघ चुनाव को लेकर एएमयू इंतजामिया शैक्षिक सत्र का हवाला दे रहा जबकि धरने पर बैठे छात्रों ने भूख हड़ताल की चेतावनी दे दी है. साथ ही साथ कला संकाय में छात्र-छात्राओं से समर्थन भी मांगा है. छात्र नेता विकास यादव ने कहा कि इतनी ठंड में छात्रों के धरने को देखकर इंतजामिया के लोगों के दिल नहीं पसीज रहे हैं. धरने में जाहिद खान, तस्नीम रजा, साद अमजद, मोहम्मद जुनैद, तलहा, अब्दुल हक, अनस, फरदीन, आरिफ त्यागी शामिल हैं.

वहीं गेस्ट हाउस नंबर-दो में छात्रों ने कुल सचिव से छात्रसंघ चुनाव को लेकर मुलाकात की थी. छात्रों ने चुनाव की तिथि घोषित करने की बात कही थी जिस पर कुलसचिव ने कहा, फिलहाल उनका पूरा जोर शैक्षिक सत्र को समय की पटरी पर लाना है. चुनाव मुश्किल काम है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Aligarh news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : January 18, 2023, 19:31 IST



Source link