actress rhea chakraborty fitness tips from desi khana maintain figure follow rules nsmp | Actress Fitness Tips: विलायती नहीं देसी चीजें खाकर फिट रहती हैं रिया चक्रवर्ती, जानिए उनका फिटनेस Plan



How To Get Fit Body Like Actress: ये बात तो सच है कि बॉलीवुड सेलेब्स खुद को फिट और एक्टिव रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते. चाहे उनका शेड्यूल कितना ही बिजी क्यों न हो, लेकिन सेहत का ख्याल रखने के लिए वो समय निकाल ही लेते हैं. आज हम बात करेंगे एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के बारे में जिन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस का राज बताया. ‘जलेबी’ फिल्म में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली रिया चक्रवर्ती सेहत और फिटनेस से कोई समझौता नहीं करती हैं. एक्ट्रेस ने बहुत ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन उनकी खूबसूरती के दीवाने कम नहीं हैं. 
आपको बता दें, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती दिखने में जितनी एडवांस हैं, असल ऐसा नहीं है. एक्ट्रेस विलायती चीजों से ज्यादा देसी नुस्खों पर विश्वास रखती हैं. यही वजह है कि उन्होंने अपना फिगर इस कदर मेंटेन किया है, कि इसका अंदाजा आप आसानी से नहीं लगा सकते हैं. अगर आप भी एक्ट्रेस की तरह परफेक्ट फिगर और लुक्स चाहती हैं, तो एक बार उनकी डाइट को फॉलो करके देखिए. रिया स्किन से लेकर बालों तक की केयर के लिए सिर्फ घरेलू नुस्खे ही अपनाती हैं. 
ये है रिया चक्रवर्ती का फिटनेस प्लान- 
1. रिया अपना फिगर मेंटेन करने के लिए काफी मेहनत करती हैं. जिसमें वह अपनी डाइट का खास ख्याल रखती हैं. वह पूरे दिन में अजवाइन, जीरा, अदरक और नींबू को उबालकर उसका पानी पीती हैं. इसे पीने से पाचन एकदम सही रहता है. अगर आपको पाचन की समस्या है, तो इसे ट्राई कर सकते हैं. साथ ही इसे पीने से मोटापा आपके आस-पास भटकेगा भी नहीं. 
2. एक्ट्रेस अपनी स्किन को मेंटेन रखने के लिए दही, शहद और विटामिन ई के कैप्सूल का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाती हैं. इससे उनकी स्किन को ग्लो मिलता है. सर्दियों के मौसम में आप ये ट्राई कर सकती हैं. क्योंकि ठंड में त्वचा काफी रूखी हो जाती है. इस मिश्रण को लगाने से आपकी स्किन हाईड्रेट रहेगी. 
3. आपको बता दें, रिया चक्रवर्ती अपनी डाइट में केवल देसी चीजें ही खाती हैं. उनका मानना है कि आयुर्वेद के लिहाज से देसी आहार ग्रहण करने से शरीर अंदर से मजबूत होता है. इसलिए रिया अपने खाने में फल, हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स खाना पसंद करती हैं. 
4. एक्ट्रेस बताती हैं कि उनके लिए व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है. सुबह उठकर वो एक घंटे योगा और एक्सरसाइज करती हैं. जिससे मन में स्थिरता आती है. साथ ही दिनभर शरीर में ऊर्जा बनी रहती है. 
5. ब्रेकफास्ट की बात करें तो रिया पोहा, उपमा या फिर नारियल पानी का सेवन करती हैं. साथ ही लंच में दाल और बीन्स खाना पसंद करती हैं. डिनर में एक्ट्रेस घर का बना खाना ही खाती हैं.
Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.



Source link