अब नोएडा पुलिस की नजर से नहीं बच सकते चेन स्नैचर, कमिश्नर ने किया CRT का गठन



सुमित राजपूत/नोएडा: जिले में बढ़ते क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने क्राइम रिस्पांस टीम का गठन किया है. जो घर से निकलने वाले और उनके सामान सहित स्ट्रीट में क्राइम करने वाले चेन स्नैचर और लुटेरों पर नजर रखेगी. ताकि स्ट्रीट क्राइम न हो. इसके साथ ही स्ट्रीट क्राइम के लंबित पड़े मामलों पर भी ये टीम काम करके जल्द से जल्द मामलों का खुलासा करेगी. इस टीम का गठन डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी के नेतृत्व में किया गया है.

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि जिस तरह से स्ट्रीट क्राइम होते है चाहे वो लूट, चेन स्नैचिंग, चोरी हो. इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एक टीम का गठन किया है और इसका नाम स्ट्रीट क्राइम रिस्पॉन्स टीम रखा है, ये डीसीपी क्राइम के नेतृत्व में काम करेगी.

ये टीम बनेगी नोएडा पुलिस के लिए हेल्पिंग हैंड

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि ये टीम नोएडा ग्रेनो में जो ज़ोन है या थाने की पुलिस है, उसकी सहायता करने के लिए बनी हुई है. घटना के अनावरण के लिए एरिया के सभी सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन होगा, डिफिकल्ट इनपुट रहेंगे और सर्विलांस टीम भी साथ में काम करेगी. इसके बाद जल्द जल्द किसी भी स्ट्रीट क्राइम वाली घटना का अनावरण कर लिया जाएगा.
.Tags: Local18, Noida news, Noida PoliceFIRST PUBLISHED : February 8, 2024, 16:27 IST



Source link