आखिरी तीन टेस्ट के लिए आज चुनी जाएगी टीम इंडिया! इन दो स्टार प्लेयर्स की हो सकती है वापसी| Hindi News



India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए सेलेक्शन कमिटी आज भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. विराट कोहली की भारतीय टीम में वापसी में देरी होगी, क्योंकि इस स्टार बल्लेबाज का इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में बाहर रहना तय माना जा रहा है. विराट कोहली 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. 
आखिरी तीन टेस्ट के लिए आज चुनी जाएगी टीम इंडिया!भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति की आज बैठक होने की उम्मीद है और यह समझा जा रहा है कि वे विराट कोहली के बिना टीम चुनेंगे. फिर जब भी विराट कोहली चयन के लिए उपलब्ध होंगे तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे और पता चला है कि इसके बाद वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड चले गए थे.
वापसी का फैसला विराट कोहली ही करेंगे
BCCI के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को कहा, ‘विराट कोहली फैसला करेंगे कि उन्हें भारतीय टीम में कब वापसी करनी है. उन्होंने अभी तक हमें सूचित नहीं किया है, लेकिन जब भी वह खेलने का फैसला करेंगे तो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा.’ सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से कहा था कि वह ब्रेक चाहते हैं.  बीसीसीआई ने तब अपनी प्रेस रिलीज में कहा था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा विराट कोहली की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी अपने परिवार के साथ उपस्थिति की मांग करती हैं. बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने इस स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है.
11 फरवरी को राजकोट में रिपोर्ट करेगी टीम इंडिया 
तीसरे टेस्ट के लिए चुने जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 11 फरवरी को राजकोट में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. यह समझा जा रहा है कि केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण विशाखापत्तनम टेस्ट से बाहर रहने के बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे. हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर होने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी प्रोग्रेस दिखाई है. टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि वह अपने घरेलू मैदान पर भी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.
बुमराह का इनपुट लेगी टीम मैनेजमेंट
इस बीच टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह पर फैसला छोड़ दिया है कि वह तीसरा टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं. राजकोट टेस्ट शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेटरों को 10 दिन से ज्यादा का ब्रेक मिला है. समझा जा रहा है कि मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट पर अपनी रिपोर्ट चयन समिति को सौंपेगी और फिर पैनल इस पर फैसला करेगा कि इस तेज गेंदबाज को खेलना चाहिए या नहीं. हालांकि, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता किसी फैसले पर पहुंचने से पहले बुमराह का इनपुट लेंगे.



Source link