औरैया.  उत्तर प्रदेश के औरैया में राधा नाम की युवती दुल्हन बनकर अपने दूल्हे अभिनव का इंतजार करती रही. हाथों में मेंहदी लग चुकी थी. लेकिन उसे क्या पता था कि जिसका वह इंतजार कर रही है वह उसे लेने नहीं आएगा और इंतजार की घड़ियां कभी खत्म नहीं होंगी.

जानकारी के अनुसार, औरैया के गांव जनेतपुर निवासी राजू सिंह ने अपनी पुत्री राधा का विवाह इटावा जिले के गाँव निगोह मेढी निवासी रामनरेश के पुत्र अभिनव से तय की थी,जिसकी बारात 21 मई 2023 को राधा के गाँव जनेतपुर में आनी थी. शादी वाले दिन दुल्हन बनी राधा के पिता राजू का सपना बेटी के हाथ पीले करने का पूरा होने वाला था, लेकिन उसे क्या पता था कि उसका सपना केवल सपना ही रह जायेगा.

बेटी राधा हाथों में मेंहदी लगाकर अपने होने वाले पति को देखने के लिए मन ही मन प्रफुल्लित थी. पिता राजू ने बारातियों के स्वागत के लिए सारे इंतजाम कर रखे थे. जब दुल्हन के पिता ने दूल्हा के पिता को फोन लगाया तो उन्होंने बारात न लेकर आने की बात कही. यह खबर सुनकर दुल्हन के पिता सदमे में आ गए. जब उन्होंने दूल्हा के पिता से बारात न आने का कारण पूछा तो वह कुछ भी जबाब न दे सके. इस खबर के बाद राधा के घर में सभी के आँख में आंसू थे और शादी की खुशी मातम में बदल चुकी थी.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश

Amethi News : इस बाजार में शादी विवाह से जुड़े सभी सामानों को खरीद सकते हैं आप

फायरिंग से दहला बुलंदशहर कोर्ट परिसर, हत्यारोपी से बदला लेने पहुंचा था ‘भाई’

पीलीभीत में सड़क किनारे मिला 14 वर्षीय युवक का शव, परिजनों ने कहा घर से राशन लेने निकला था प्रेमपाल

Success Story: पिता की एक दिन की कमाई ₹500, एक बेटा PhD स्कॉलर, दूसरे को मिला 65 लाख का जॉब ऑफर

महामृत्युंजय धाम की महिमा है अपार, एक साथ भोलेनाथ के इतने स्वरूप के कर सकते हैं दर्शन

लखनऊ पहुंची हल्दीघाटी की मिट्टी, मेवाड़ के राजा की इस बात पर भावुक हुए शहर वासी

निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट परिसर में खून से लथपथ मिला युवक का शव, अज्ञात आरोपियों की तलाश में पुलिस

23 मई की शाम…3 ग्रह होंगे करीब, वर्षों बाद बन रहा संयोग, किसी को मिलेगी प्रॉपर्टी तो किसी को प्रसिद्धि

सुल्तानपुर में साइकिल सवार युवक को बदमाशों ने मारी गोली, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Pilibhit News: संरक्षित करने के बावजूद इस ऐतिहासिक धरोहर को भूला पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश

जब बारात न आने की खबर गाँव मे फैली तो गाँव के प्रधान ने राजू के साथ जाकर पुलिस को पूरी बात बताई. फिलहाल, बारात न आने के बाद लड़की के पिता राजू सिंह ने दूल्हा अभिनव व उसके पिता पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दहेज की मांग की और उनकी मांग पूरी न करने के कारण वह बारात लेकर नहीं आए. दुल्हन के पिता राजू सिंह ने कोतवाली औरैया में दूल्हा अभिनव और उसके पिता सहित 10 लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज करवाया है.

10 लोगों पर केस दर्ज किया

इस मामले में एक बात यह सामने आई है कि दूल्हा बुलेट मोटर साइकिल और दो लाख की मांग को लेकर दुल्हन को व्याहाने नहीं आया. दहेज की मांग को लेकर के एक परिवार बसने से पहले ही उजड़ गया है, इस मामले को लेकर के दूल्हे समेत 10 लोगों के खिलाफ औरैया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस से गहनता के साथ पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है.

युवती ने बताया, उसे फोन आया था

उधर, परिवारजन दूल्हे की और से आई एकाएक मांग से परेशान हो उठे. राधा कुछ भी नहीं समझ पाई कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ. राधा ने बताया कि उसके पास टेलीफोन आया, जिसमें 2 लाख रुपये और एक बुलेट मोटरसाइकिल की मांग एकाएक की गई है, अगर यह मांग पूरी नहीं होगी तो दूल्हा बरात ले करके नहीं आएगा. औरैया के पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर के दूल्हा बारात लेकर के नहीं आया, इस कारण से शादी संपन्न नहीं हो सकी है. फिलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. लड़के के पिता को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
.Tags: Dowry Harassment, Love marriage, Up news in hindiFIRST PUBLISHED : May 23, 2023, 08:05 IST



Source link