Nitish rana statement: आईपीएल 2023 के 68वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 1 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाले तीसरी टीम बन गई, जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स का सफर यहीं खत्म हो गया. इस हार के बाद कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने बयान दिया और टीम के सफर के बारे में भी चर्चा की.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
हार के बाद नीतीश ने दिया ये बयानहार के बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि मैं निराश जरूर हूं, लेकिन हम इस सीजन से बहुत कुछ अच्छी चीजें लेकर जा रहे हैं. हमने इस सीजन में बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने कहा कि हम आने वाले सीजन में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे. नीतीश ने कहा हमारी टीम में वो क्षमता थी कि हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. ऐसी क्रिकेट लीग में खेलने के लिए आपको तीनों डिपार्टमेंट्स में अच्छा खेल दिखाना होता है. रिंकू सिंह पर बात करते हुए नीतीश ने कहा कि रिंकू के बारे में मैं जितना कहूं उतना कम होगा. उसने बहुत मेहनत की है. मैंने इस सीजन में 14 बार माइक पकड़ा है और हर बार रिंकू का नाम लिया है.
अच्छी शुरुआत के वाबजूद नहीं जीती केकेआर 
कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 5.4 ओवर में ही 61 रन जोड़ दिए. कृष्णप्पा गौतम ने इसी स्कोर पर वेंकटेश (24) को आउट कर केकेआर को पहला झटका दिया. इसके बाद कप्तान नीतीश राणा (8) को रवि बिश्नोई ने शिकार बनाया और क्रुणाल पांड्या ने जेसन (28 गेंदों पर 45 रन) को बोल्ड कर केकेआर का स्कोर 10 ओवर में स्कोर 3 विकेट पर 82 रन कर दिया. अंत में रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर 67 रन बनाए, उनकी नाबाद पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. 
पूरन-आयुष की शानदार बल्लेबाजी
निकोलस पूरन और आयुष बडोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे लखनऊ सुपरजायंट्स ने 8 विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 74 रनों की साझेदारी की. पूरन ने 30 गेंद में 58 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. आयुष ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का जड़ा. 



Source link