हाइलाइट्सउदयपुर के पहले कुछ देर के लिए पेट्रोल पंप पर रोका गया अतीक का काफिलाअतीक को जिस बख्तरबंद गाड़ी से ले जाया जा रहा है उसमें भी सुरक्षा के खास प्रबंधलखनऊ. यूपी पुलिस साबरमती जेल से माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद को लेकर निकल चुकी है. उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए यूपी एसटीएफ की टीम रविवार को साबरमती जेल पहुंची थी. अतीक को कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी के प्रयागराज कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा है. अतीक को लाने के लिए पुलिस के काफिले में कुल 45 अधिकारी हैं और इनमें से केवल 5 अधिकारी के पास ही फोन हैं. बाकी अधिकारियों के फोन जमा करा लिए गए हैं. पुलिस अतीक को लेकर सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक होने का रिस्क नहीं लेना चाहती है इसलिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है.

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ले जाया जा रहा है. उसके काफिले में कुल 6 गाड़ियों को शामिल किया गया है. इनमें 2 वज्रवाहन साथ 1 एम्बुलेंस, 3 कार शामिल हैं. खबर लिखे जाने तक अतीक का काफिला उदयपुर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर था. यहां एक पेट्रोलपंप पर अतीक अहमद रोका गया. कुछ देर रुकने के बाद काफिला प्रयागराज के लिए दोबारा रवाना किया गया. बताया गया है कि इस दौरान अतीक टॉयलेट के लिए कुछ देर के लिए उतारा गया था.

बख्तरबंद वाहन में सुरक्षा के आ​धुनिक इंतजामसाबरमती से प्रयागराज तक का रास्ता करीब 1170 किलोमीटर लंबा है, जिसे पूरा करने में लगभग 21 घंटे तक लग सकते हैं. अतीक के काफिले में पुलिस की गाड़ियों के साथ ही मीडिया की गाड़ियां भी पीछा करते हुए चल रही हैं. सभी की नजर अतीक अहमद के पहुंचने पर टिकी है. वहीं अतीक अहमद को जिस बख्तरबंद गाड़ी से ले जाया जा रहा है उसमें भी सुरक्षा के खास प्रबंध हैं. इस गाड़ी में अतीक को घेरकर पुलिस चारों तरफ बैठी है. इसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और इसे कंट्रोल रूम से आसानी से मॉनिटर किया जा सकता है.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

अतीक अहमद ने जताया था हत्या का डरजेल से बाहर निकलने के बाद अतीक अहमद ने एक बड़ा दावा भी किया. इसमें उसने एनकाउंटर की आशंका भी जताई. उसने कहा कि मुझे मारने के लिए कोर्ट के कंधे का इस्तेमाल हो रहा है. वहीं अतीक अहमद ने बंदी वाहन में चढ़ते हुए कहा कि कोर्ट के कंधे का इस्तेमाल कर वो मुझे मारना चाहते हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Atiq Ahmed, Prayagraj News, UP news, UP policeFIRST PUBLISHED : March 26, 2023, 22:16 IST



Source link