नोएडा. अपराधियों और बदमाशों की गिरफ्तारी के नाम पर पुलिस प्रशासन की मुठभेड़ और मेडिकल को लेकर अक्सर फर्जी होने का दावा किया जाता है. ऐसे ही दावों के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से सटे नोएडा का एक मामला काफी चर्चा में आ गया है. दरअसल एक ऑडियो वायरल हो रही है, जिसमें मुठभेड़ के बाद मेडिकल कराने गई पुलिस की टीम से मेडिकल विभाग के कर्मचारी घूस मांग रहे हैं.साल 2018 में नोएडा के परथला गांव में जितेंद्र यादव नाम के जिम ट्रेनर को नोएडा पुलिस के एक दरोगा ने गोली मार दी थी. उस वक्त भी प्रदेश में फर्जी मुठभेड़ को लेकर चर्चा शुरू हुई थी. अब जब यह ऑडियो वायरल हुआ है, तो यह सवाल फिर से खड़ा हो गया है, क्या अपराधियों से मुठभेड़ फर्जी होते हैं? मेडिकल करने वाली टीम और पुलिस की मिलीभगत से यह खेल चलता है?
ऑडियो को गुरुवार को किसी ने ट्विटर पर शेयर किया था, उसके बाद पूरे दिन वह सोशल मीडिया पर वायरल होती रही. बताया जा रहा है ऑडियो बिसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात फार्मासिस्ट संजीव और बिसरख थाने में पोस्टेड दरोगा सुनील कुमार की है.
हालांकि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर कार्यालय से बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया कि इस फाइल की जांच की जा रही है. मुकदमा भी लिखा जा रहा है, साथ ही जिला अधिकारी को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के खिलाफ जांच करने का चिट्ठी भी जारी की गई है. बताते चलें कि इससे पहले भी जिला गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का कारनामा सामने आया था. दरअसल बीते सोमवार को सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में टांका लगाने पर तीन हजार का घूस लिया गया था, जिसकी शिकायत जिला अधिकारी मनीष वर्मा से पीड़ित ने की थी. उसकी भी जांच चल रही है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|FIRST PUBLISHED : March 17, 2023, 19:28 IST



Source link