WTC Final, 2023: भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने को लेकर एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अनोखा बयान दे दिया है जिसके बाद से क्रिकेट जगत में तहलका मच गया है. अहमदाबाद में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में पहुंचने की लड़ाई लड़ रही है. मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपना दबदबा बनाए रखा. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 255 रन बनाए और टीम के 4 विकेट गिरे. उस्मान ख्वाजा ने शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
दिग्गज ने कह दी बड़ी बात 
भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी बात कह दी है. उन्होंने यह बयान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दिया है. मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि मुझे लगता है भारत पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुका है, लेकिन आप जानते हैं कि चौथा मैच जीतने के बाद ही आधिकारिक तौर पर भारत फाइनल में पहुंच सकेगा. 
ऑस्ट्रेलिया ने की बेहतरीन वापसी 
मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर भी कहा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी बेहद ही रोमांचक रही है. खासकर ऑस्ट्रेलिया ने जो इंदौर टेस्ट में वापसी की है और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहा यह मुकाबला भी. इस स्टेडियम की सारी टिकटें बिक चुकी हैं. उन्होंने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज को लेकर भी कहा कि मुझे नहीं लगता श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा पाएगा. 
अगर भारत हारा तो क्या होगा?
बता दें, कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में हराना ही होगा. अगर मुकाबला ड्रा या फिर भारत हार जाता है तो क्या होगा? अगर भारत इस मुकाबले को हार जाता है तो टीम को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के मैच नतीजों का इंतजार करना पड़ेगा. शर्त ये है कि श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को दोनों मुकाबलों में न हरा पाए. 
मैच का हाल 
पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन शानदार शतक लगाया. ख्वाजा 104 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं. इसके आलावा कैमरून ग्रीन भी अपने अर्धशतक से 1 रन दूर हैं. वह 49 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 2 जबकि अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.   
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे



Source link