बरेली. बरेली की दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि होली खेलना इस्लाम में नाजायज है. उन्होंने कहा कि हर धर्म के अपने-अपने नियम और त्योहार व पर्व होते हैं. होली हिंदुओं का त्योहार है और मुसलमानों को इस्लाम होली खेलने की इजाजत नहीं देता है. इसलिए गैर मुस्लिमों के मजहबी त्योहारों व परंपराओं को अपनाने के लिए सख्ती से मना किया है. मुसलमानों का होली खेलना या होली में किसी तरीके से भाग लेना नाजायज और हराम है.

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने बिहारीपुर स्थित अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा की होली खेलना इस्लाम में नाजायज है. उन्होंने कहा कि हर धर्म में अपने-अपने अलग-अलग नियम और त्योहार होते हैं. होली हिंदुओं का त्योहार है. ये हिंदुओं की पहचान है और ऐसी सूरत में इस्लाम मजहब अपने अनुयायियों को अपनी पहचान के साथ रखना चाहता है. उसने जायज और नाजायज का एक दायरा भी तय किया है.

अखिलेश यादव के अमेठी प्लान से तिलमिलाई कांग्रेस, कहा- राहुल गांधी ही लड़ेंगे चुनाव

वहीं मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि कुछ कट्टरपंथी लोग इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस्लाम बहुत आसान मजहब है. उसको चंद मुट्ठी भर लोगों ने सख्त मजहब बना दिया है. कट्टरपंथी सोच रखने वाले लोगों ने इस्लाम की छवि को नुकसान पहुंचाया है. जिसकी वजह से मुसलमानों को शर्मिंदा होना पड़ता है. इससे पहले शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने एक फतवा जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि गैर-मुस्लिम युवकों से शादी करने के बाद ‘सिंदूर’, ‘कलावा’ और ‘बिंदी’ लगाने वाली मुस्लिम महिलाएं इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ जा रही हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Bareilly news, Holi, UP newsFIRST PUBLISHED : March 10, 2023, 19:45 IST



Source link