300 घरों को नहीं मिल रहा बिजली-पानी! घरों पर लगाया पोस्टर ‘बिजली नहीं तो वोट नहीं’



पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में करीब ढाई सौ से 300 ऐसे घर हैं जिन्हें सालों से बिजली और पानी नहीं मिल रहा है. वह सभी लोग पार्षद, जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारियों तक के चक्कर काट चुके हैं. लेकिन, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जहां भी जाते हैं वहां से उन्हें निराशा ही हाथ लगती है. आखिरकार सभी लोग अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते अब हार मान गए हैं. अब सभी ने अपने घरों के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, जिस पर लिखा है कि जब तक बिजली नहीं तब तक वोट नहीं. यानी कि आने वाले चुनाव में वह वोट नहीं डालेंगे.

हम बात कर रहे हैं पीतल नगरी स्थित कमल विहार कॉलोनी की. यहां पर सभी कॉलोनी के लोगों ने मिलकर एक फ्लेक्सी लगाई है. इस पर लिखा है हमें बिजली की सुविधा नहीं मिल रही है और हम लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. हमने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की. लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है. इससे आहत होकर हमने यह निर्णय लिया है कि अब कोई भी नेता या प्रतिनिधि वोट मांगने आएगा तो हम वोट नहीं देंगे. इसलिए हमने अपने घरों पर और कॉलोनी में पोस्टर चस्पा किए हैं कि जब तक बिजली नहीं मिलेगी, तब तक हम वोट नहीं देंगे.

वर्षों से नहीं मिला बिजली-पानी

माया देवी वीरेंद्र सिंह सहित आदि स्थानीय लोगों ने बताया कि हमें बरसों से यहां पर बिजली और पानी नहीं मिल रहा है. जिसको लेकर हम लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. बिजली विभाग के अधिकारियों के पास जाते हैं तो वह हमसे रुपये की मांग करते हैं. कहते हैं कि आपके खर्चे पर ही वहां पर खंभे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही हम स्थानीय पार्षद से लेकर नगर विधायक रितेश गुप्ता तक के पास पहुंच गए. लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई. बिजली की वजह से हमारे बच्चों की पढ़ाई लिखाई में भी तमाम समस्याएं आ रही हैं.

विद्युतीकरण के कारण नहीं मिला है कनेक्शन

अधिशासी अभियंता प्रेम प्रकाश सिंह ने बताया कि विद्युतीकरण के कारण का प्रस्ताव भेजा गया है. विद्युतीकरण होते ही वहां पर कनेक्शन कर दिए जाएंगे. अभी वहां पर विद्युतीकरण नहीं हुआ है. जब वहां विद्युतीकरण और प्रस्ताव पास हो जाएगा तो तुरंत वहां पर रहने वाले लोगों को इस बिजली की समस्या से निजात मिल जाएगी.
.Tags: Local18, Moradabad NewsFIRST PUBLISHED : February 7, 2024, 10:39 IST



Source link