3 candidates including 8 members of the gang who solved government job papers arrested, – News18 हिंदी



प्रशांत कुमार/बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं को पैसे लेकर पास कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. पुलिस ने सॉल्वर्स गैंग के 8 शातिर सदस्य और 3 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग में सभी सॉल्वर्स अलीगढ़ व मथुरा और हाथरस के रहने वाले हैं. यह सभी पेपर सॉल्वर्स संगठित गिरोह बनाकर परीक्षार्थियों को पास कराने का झांसा देते थे और उसके बदले लाखों रुपये की मोटी रकम वसूला करते थे.

दरअसल, थाना कोतवाली देहात में 2 आरोपियों के खिलाफ प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) में धोखाधड़ी करके अभिलेखों में हेराफेरी कर नकली दस्तावेजों के सहारे परीक्षा केंद्र में एंट्री कराई थी. जिसमे छत्रपति शिवाजी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. पुलिस की जांच में सामने आया कि राजकुमार उर्फ पंडित अपने साथियों के साथ मिलकर एक संगठित पैपर सॉल्वर्स गैंग बनाकर विभिन्न सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में अभ्यर्थियों से पैसे लेकर परीक्षा पास कराने का गिरोह चलाते हैं. जिसके बाद थाना पुलिस ने राजकुमार सहित गैंग के 8 शातिर सदस्य व 3 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग में सभी सॉल्वर्स अलीगढ़ व मथुरा और हाथरस के रहने वाले हैं.

किस-किस सरकारी नौकरी में पैपर सॉल्वर्स गैंग था एक्टिवआपको बता दें कि इस गैंग के द्वारा यूपी पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड, पोस्ट ऑफ असिस्टेंट ऑपरेटर, सिविल पुलिस कांस्टेबल, पुलिस रेडियो ऑपरेटर, हरियाणा की बीएसएफ जीडी भर्ती, लेखपाल भर्ती, रेलवे भर्ती जैसी सरकारी नौकरियों में ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षाओं में पैपर सॉल्व कराया करते थे. जिसके बदले में अभ्यर्थियों से 6-6 लाख रुपये तय करते थे और बतौर एडवांस के रूप में 2-2 लाख रुपये की नकद राशि लेते थे.

सरकारी नौकरियों की परीक्षाएं पैसे लेकर पास कराते थेफिलहाल एडमिट कार्ड वाले तीनों अभ्यर्थियों गिरफ्तार कुलदीप, पवन व रोहित से वर्तमान में चल रही रेडियो ऑपरेटर भर्ती परीक्षा पास कराने के लिए 06-06 लाख रुपये में बात हुई थी और इनसे एडवांस के रुप में 2-2 लाख रुपये नकद बसूले थे.

3 अभ्यर्थियों समेत 11 गिरफ्तारपूरे मामले में जानकारी देते हुए एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि यह सभी लोग सरकारी नौकरियों में होने वाली परीक्षाओं को फर्जी एडमिट कार्ड के जरिए पेपर सॉल्वर्स से पेपर सॉल्व कराकर लाखों रुपए कमाते थे. इन सभी को आज हिरासत में ले लिया है. फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो ऑपरेटर भर्ती में पेपर सॉल्व करने के नाम पर ठगी की गई थी. वही आगामी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में भी इनके द्वारा पेपर सॉल्व करने की तैयारी चल रही थी. फिलहाल इन 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है इनके अलावा पुलिस रेडियो ऑपरेटर भर्ती के तीन अभ्यर्थियों को भी हिरासत में लिया गया है. सभी 11 आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.
.Tags: Govt Jobs, Local18FIRST PUBLISHED : February 9, 2024, 08:33 IST



Source link