हाइलाइट्सयूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की जुबानी जंग पोस्टर वॉर तक पहुंच गई है कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में राहुल गांधी को भावी पीएम तो अजय राय को CM बताया गया है लखनऊ. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के लखनऊ मुख्यालय पर लगे एक पोस्टर से इंडिया गठबंधन के अहम सहयोगी कांग्रेस तिमिला उठी थी. पोस्टर में अखिलेश यादव को भविष्य का प्रधानमंत्री बताया गया था. अब इस पोस्टर का जवाब भी कांग्रेस की तरफ से एक पोस्टर के जरिए दिया गया है. कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे इस पोस्टर में लिखा है ‘ 2024 में राहुल और 2027 में राय’. इस पोस्टर का सीधा संदेश है कि 2024 में राहुल गांधी प्रधानमंत्री तो 2027 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मुख्यमंत्री बनेंगे. इस पोस्टर के बाद समाजवादी पार्टी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

दरअसल, मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत सीट न मिलने से बौखलाई समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग को लेकर भी दरार बढ़ती जा रही है. दोनों ही दलों के तरफ से जुबानी जंग जारी है. ऐसे में कांग्रेस दफ्तर के बाहर एक कार्यकर्ता ठाकुर नितांत सिंह नितिन द्वारा लगाए गए इस पोस्टर से सपा और कांग्रेस के बीच की दूरी बढ़ती नजर आ रही है.

पोस्टर सामने आते ही समाजवादी पार्टी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया दी गई. सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने कहा कि अखिलेश यादवजी देश के प्रधानमंत्री बने यह देश की जनता की आवाज है. कांग्रेस दफ्तर के बाहर क्या पोस्टर लगता है इस पर समाजवादी पार्टी को कोई भी टिप्पणी नहीं करनी है. अगर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कहीं भी हो रहा है तो उसके लिए कांग्रेस की नीतियां जिम्मेदार हैं.1990 में बाबरी मस्जिद की शहादत और CAA-एनआरसी के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ही जिम्मेदार है.
.Tags: Lucknow news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : October 26, 2023, 10:29 IST



Source link