साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे ये 3 खिलाड़ी? आसान नहीं Playing 11 में जगह मिलना| Hindi News

[ad_1]

India tour of South Africa: भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक चलेगा. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के इस दौरे पर 3 टी20 इंटरनेशनल, 3 वनडे इंटरनेशनल और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव, वनडे सीरीज में केएल राहुल और टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. टी20 सीरीज 10 दिसंबर से 14 दिसंबर, वनडे इंटरनेशनल 17 दिसंबर से 21 दिसंबर और टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:
1. तिलक वर्माभारतीय टीम के बल्लेबाज तिलक वर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, जिनके होते हुए इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल है. टीम इंडिया में यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह और श्रेयस अय्यर जैसे क्रिकेटर्स शामिल हैं, जो तिलक वर्मा से भी बेहतर हैं. रिंकू सिंह और श्रेयस अय्यर विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों पर तिलक वर्मा को तवज्जो मिलना मुश्किल है. 
2. वॉशिंगटन सुंदर
टीम इंडिया के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वॉशिंगटन सुंदर पर तरजीह दी जाएगी, जो इन दिनों बेहद घातक फॉर्म में चल रहे हैं. लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव के जोड़ीदार होंगे. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ सकती है.
3. अर्शदीप सिंह
तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल है. इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर जैसे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर भारी पड़ेंगे. ऐसे में अर्शदीप सिंह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में पानी पिलाते नजर आ सकते हैं और उन्हें एक भी मैच में मौका मिलना मुश्किल है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 
यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

[ad_2]

Source link