why australian star batter david warner apologize after his team won world cup 2023 trophy ind vs aus| World Cup 2023 Final: मुझे माफ कर दो… World Cup जीतने के बाद किससे माफी मांगने लगे वॉर्नर? दिलचस्प है वजह

[ad_1]

David Warner Apology Post: अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हराते हुए 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. ODI वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है. वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का एक सोशल मीडिया पोस्ट आया है, जिसमें वह माफी मांगते नजर आ रहे हैं. उनके इस पोस्ट के पीछे एक दिलचस्प वजह है. आइए आपको बताते हैं.
इस वजह से वॉर्नर ने मांगी माफी
भारत की हार के साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस तरह-तरह के पोस्ट शेयर कर रहे हैं. ज्यादातर फैंस भारतीय टीम के वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन की सराहना करते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं. इसी बीच डेविड वॉर्नर को टैग करते हुए एक फैन ने  सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘वॉर्नर! आपके करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया.’ इस पोस्ट पर वॉर्नर ने जवाब देते हुए लिखा, ‘मैं माफी चाहता हूं, यह एक अच्छा मुकाबला था और वहां का माहौल देखने लायक था. आप सभी का धन्यवाद.’
— David Warner (@davidwarner31) November 20, 2023
भारत को 6 विकेट से मिली हार
वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही एक बार फिर टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना चूर-चूर हो गया. बता दें कि 2011 के बाद से टीम इंडिया वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. भारत ने धोनी की कप्तानी में अंतिम बार 2013 में आईसीसी(चैंपियंस ट्रॉफी) की कोई ट्रॉफी जीती थी. यह टीम का आखिरी ICC खिताब था. इसके बाद से टीम इंडिया आज तक ICC खिताब जीत नहीं सकी है. वहीं, 2011 वर्ल्ड कप भी धोनी ने ही अपनी कप्तान में जिताया था.
टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर होगी भारत की नजर
ODI वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार भुलाकर टीम इंडिया को आईसीसी के अगले इवेंट यानी ICC टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटना होगा. अगले साल यानी 2024 में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है. इसकी मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज को दी गई है. 11 साल बाद इस टूर्नामेंट को जीतकर टीम ICC ट्रॉफी का सूखा खत्म करना चाहेगी. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली टीमें हैं – ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, यूनाइटेड स्टेट्स, वेस्टइंडीज. यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन फॉर्मेट में ही खेला जाना है.

[ad_2]

Source link