ricky ponting big statement on ahmedabad pitch said wicket preparation that backfired on india world cup 2023 | World Cup 2023 Final: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत पर कसा तंज, बोले – ‘अपनी बनाई पिच खुद पर ही…’

[ad_1]

Ricky Ponting: भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया है. एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टीम इंडिया पर पिच को लेकर तंज कसा है. इस दिग्गज ने कहा ही कि खुद की बनाई हुई पिच ही भारत पर बैकफायर कर गई. बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में ऑलआउट होते हुए 240 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने 43 ओवर में यह 241 रनों का लक्ष्य बड़ी आसानी से चेज कर लिया. ऑस्ट्रेलिया का यह छठा वर्ल्ड कप खिताब है.
इस दिग्गज ने कसा तंज’हेराल्ड सन’ के मुताबिक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कमेंट्री के दौरान कहा, ‘यहां कि पिच उपमहाद्वीपीय परिस्थियों वाली थी. जिस विकेट का इस्तेमाल किया गया यह वह टीम इंडिया पर ही भारी पड़ गई.’ बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच में भारत-पाकिस्तान का मैच जिस पिच पर खेला गया था, उसी पिच पर भारत-ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जंग भी हुई. इस पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल वॉन का भी बयान सामने आया है.
माइकल वॉन ने कही ये बात
इंग्लैंड टेस्ट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे माइकल वॉन ने भी इस मैच को लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, ‘भारत बहुत ही चालाक टीम है. उनके पास बहुत चतुर दिमाग है. मुझे नहीं लगता वह 320 बनाने वाली टीम है. वह 280 वाली टीम है और जिस तरह की पिच तैयार की गई उससे ऑस्ट्रेलिया को मौका मिल गया. पैट कमिंस ने जो कहा वह करके दिखाया. उन्होंने क्राउड को शांत करके दिखाया और उन्होंने यह बेहद ही शानदार अंदाज में किया. मुझे नहीं लगता किसी ने सोचा होगा कि 43 ओवर में गेम खत्म हो जाएगा और ऑस्ट्रेलिया टारगेट चेज कर लेगा.
फिर टूटा ट्रॉफी जीतने का सपना
टीम इंडिया का 12 साल बाद भी ICC ODI वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया. आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में 2011 में वर्ल्ड कप खिताब अपनी ही सरजमीं पर जिताया था. इस बार भी यही उम्मीद की जा रही थी कि टीम अपनी धरती पर यह ट्रॉफी नाम करेगी, लेकिन ऐसा हो न सका. ट्रैविस हेड की 137 रनों की मैच विनिंग पारी टीम इंडिया पर भारी पड़ गई. 

[ad_2]

Source link