ICC T20 World Cup 2024 hosted by West Indies and US to be held from June 4 to 30 says Report | हार के गुस्से को पालना सीखो रोहित की सेना! घबराना नहीं, अगले साल फिर ताकत दिखाने का मिलेगा मौका

[ad_1]

ICC Men’s T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा एंड कंपनी को टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्म करने के बावजूद आईसीसी के एक और इवेंट में हार का सामना करना पड़ा. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार झेली. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को अब इस हार को भूलकर एक बार फिर से अपनी ताकत को बटोरना होगा. अगले साल यानी 2024 में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और आईसीसी खिताब ना जीत पाने के मलाल को खत्म करने की कोशिश करनी होगी. 
आइए अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बारे में:
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पहले ही घोषणा कर चुकी है कि 2024 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. यह अवसर पहली बार होगा, जब संयुक्त राज्य अमेरिका किसी प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. 
अमेरिका की है अपनी क्रिकेट टीमअमेरिका में बेसबॉल नामक बल्ले और गेंद के खेल का अपना संस्करण है, जो दुनिया में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेलों में से एक है. अमेरिका के पास भी एक सम्मानित क्रिकेट टीम है, जो दुनिया में शीर्ष 20 में शुमार है.
वेस्टइंडीज के साथ मेजबानी करेगा अमेरिकाहालांकि, फैन्स द्विपक्षीय दौरों या बड़े टूर्नामेंटों में अमेरिका के नाम का उल्लेख शायद ही कभी सुनते हैं. लेकिन यह 2024 में हमेशा के लिए बदल जाएगा और उम्मीद है कि इसके परिणामस्वरूप क्रिकेट के प्रशंसकों की संख्या और भी अधिक बढ़ जाएगी. अमेरिका वेस्टइंडीज के साथ टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करेगा. आईसीसी ने कुछ वक्त पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में उन स्थानों और शहरों का खुलासा किया था, जहां 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. 
The United States of AmericaICC Men’s #T20WorldCup 2024
Three venues in the USA have been confirmed for the mega-event next year
— ICC (@ICC) September 20, 2023
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए USA वेन्यू:डलास का ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, टेक्सासलॉडरहिल का ब्रोवार्ड काउंटी क्रिकेट स्टेडियम, फ्लोरिडा आइजनहावर पार्क, नासाउ काउंटी, न्यूयॉर्क
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैरेबियाई और वेस्टइंडीज में वेन्यू: एंटीगुआ और बारबूडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, ट्रिनिडाड और टोबैगो, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस. 
कब से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 2024:ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 20 टीमें 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेंगी, जो पांच के चार समूहों में विभाजित होंगी. इस टूर्नामेंट में सिंगल रॉबिन राउंड होगा. रिपोर्ट्स की मानें तो यह टूर्नामेंट 4 जून 2024 से 30 जून 2024 तक खेला जाएगा. यानी अगले आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत के पास तकरीबन 7 महीने का वक्त बचा है. 
2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली टीमों की लिस्ट: इंग्लैंड ने पिछला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीता था. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली टीमें हैं- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, यूनाइटेड स्टेट्स, वेस्टइंडीज.

[ad_2]

Source link