ind vs aus world cup final pat cummins mind game with team india | IND Vs AUS Final: माइंड गेम की उस्ताद ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल से पहले चल दी शातिर चाल, रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

[ad_1]

World Cup 2023 Final: अहमदाबाद में खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का कॉन्फिडेंस डगमगाया हुआ नजर आ रहा है. फाइनल मुकाबले से ठीक पहले पैट कमिंस ने जुबानी जंग के जरिए माइंड गेम खेला और अपनी टीम कॉम्बिनेशन के जरिए टीम इंडिया पर दबाव बनाने की कोशिश की. कमिंस ने याद दिलाया कि उनके कई खिलाड़ी कभी ना कभी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. कमिंस के बयान पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पलटवार किया और उन्हें करारा जवाब दिया.
कंगारुओं की हुंकार, रोहित ‘आर्मी’ तैयार!पैट कमिंस ने कहा कि अच्छी बात ये है कि हमारे पास 6 से 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप फाइनल खेला है. तो हमें पता है फाइनल में कैसा अनुभव होता है, यही नहीं ज्यादातर खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में भी थे.
कमिंस का जुबानी वार, हिटमैन का पलटवार!
लेकिन, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर कमिंस के माइंडगेम का कोई असर नहीं हुआ. रोहित शर्मा ने कहा कि वो तय प्लान के हिसाब से चल रहे हैं, और वही प्लान फाइनल में भी लागू होगा. कप्तान रोहित शर्मा ने पैट कमिंस को जवाब दिया तो वहीं फाइनल मुकाबला देखने अहमदाबाद पहुंचे फैंस ने भी भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया और कहा कि उन्हें कंगारुओं से डरने की जरूरत नहीं है.
पैट कमिंस को किससे डर लगता है?
हालांकि, फाइनल मुकाबले से पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने जहां एक तरफ भारत पर दबाव बनाने के लिए सोचा समझा बयान दिया. वहीं, भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों की तारीफ भी की. पैट कमिंस ने कहा कि शमी बहुत अच्छा खेल रहे हैं. उनकी गेंदबाजी अच्छी है. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा रहा है. भारत बहुत अच्छी टीम है. हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन एक टीम के तौर पर हम अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं.
फाइनल से पहले कमिंस का कॉन्फिडेंस हिल गया?
वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वो और उनकी टीम कोच राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्ड जीतना चाहती है. रोहित शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की. लेकिन प्लेइंग इलेवन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले.
टीम इंडिया अगर आज वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम करती है तो वो टॉप 6 बल्लेबाजों में बाएं हाथ के बल्लेबाज के बिना विश्व कप जीतने की अपनी उपलब्धि को दोहराएगी. इससे पहले 1983 में भी टीम इंडिया ने ऐसा ही किया था. तब से अब तक सभी विश्व कप जीतने वाली टीमों के पास टॉप 6 बल्लेबाजों में कम से कम एक बाएं हाथ का बल्लेबाज जरूर शामिल रहा है.
इतना ही नहीं टीम इंडिया आज वर्ल्ड कप जीतने वाली लगातार चौथी मेजबान टीम बन सकती है. इससे पहले 2011 में भारत ने, 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने और 2019 में इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में विश्व कप का खिताब जीता था.

[ad_2]

Source link