11 दिन बाद ये 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल! शुक्र बदलेंगे अपनी चाल, अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

[ad_1]

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. हालांकि प्रत्येक महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव संपूर्ण संसार सहित सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. धन-वैभव और भोग विलास के कारक ग्रह शुक्र 30 नवंबर को अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. यानि आज से 11 दिन बाद शुक्र ग्रह तुला राशि में गोचर करने जा रहे है.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि पंचांग के अनुसार 30 नवंबर को रात्रि 12:05 पर शुक्र ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र देव अपनी नीच राशि कन्या से बाहर निकलते हुए तुला राशि में गोचर करेंगे. कन्या राशि शुक्र की नीच राशि है. नीच राशि में आने पर आमतौर पर ग्रह शुभ फल नहीं दे पाते हैं. शुक्र के राशि परिवर्तन से कुछ राशि पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसाने वाली है.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन करना बेहद शुभ परिणाम देगा. इस दौरान भौतिक सुख-सुविधा में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में प्रमोशन के योग्य बनेंगे, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. व्यापार में वृद्धि होगी. आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है. शुक्र के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी प्रसन्न होगी. तरक्की के नए मार्ग बनेंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पार्टनर का साथ मिलेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
.Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : November 18, 2023, 20:58 IST

[ad_2]

Source link