UP पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात रशीद कालिया, 1.25 लाख का था इनाम, जानें क्राइम कुंडली

[ad_1]

झांसी. साल 2020 में चर्चित पिंटू सेंगर की गोली मारकर सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने वाला शार्प शूटर रशीद कालिया यूपी पुलिस द्वारा मारा गया है. झांसी में मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के झांसी खजुराहो नेशनल हाईवे के किनारे बने सितौरा गांव के पास यूपी पुलिस ने कालिया को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मर गया शार्प शूटर रशीद कालिया पर सवा लाख का इनाम घोषित था.

कौन था राशिद कालिया

साल 2020 में पिंटू सेंगर की कानपुर में चकेरी थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने में शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया का नाम सामने आया था. सूत्र बता रहे हैं कि पिंटू सेंगर की हत्या करने के लिए बाइक सवार शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया ने कानपुर के ही बड़े बदमाश पप्पू स्मार्ट से 40 लाख रुपए की सुपारी ली थी. चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेके कॉलोनी के पास पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर यूपी में सनसनी फैला दी थी. चर्चित पिंटू सेंगर हत्याकांड के पीछे की वजह प्रॉपर्टी का विवाद बताया जा रहा है.

इनपुट मिलने के बाद एसटीएफ ने की थी घेराबंदी

जानकारी के मुताबिक झांसी में सुबह यूपी एसटीएफ के रडार पर चल रहा शार्प शूटर राशिद कालिया की मौजूदगी की पुख्ता सूचना यूपी एसटीएफ को लगी थी. इसी पुख्ता सूचना के आधार पर लखनऊ हेड क्वार्टर की यूपी एसटीएफ की टीम ने मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस की मदद से शार्प शूटर राशिद कालिया को झांसी खजुराहो नेशनल हाईवे के सितारा गांव के पास घेर लिया. खुद को घिरता देख शार्प शूटर राशिद कालिया ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

अस्पताल में हुई मौत

अस्पताल में यूपी एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में एक गोली शूटर राशिद कालिया के सीने में लगी. इसके बाद गंभीर हालत में शूटर को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में नेता पिंटू सेंगर की हत्याकांड में वांछित चल रहे कुख्यात बदमाश राशिद कालिया पर 1 लाख का इनाम कानपुर में था, वहीं झांसी में भी हत्या जैसे सनसनीखेज कांड को सुपारी लेकर अंजाम देने के बाद शूटर राशिद कालिया पर नवाबाद थाना क्षेत्र से 25 हजार का इनाम घोषित था.

बसपा नेता की हत्या के बाद बना था शार्प शूटर

फिलहाल शार्प शूटर राशिद कालिया को मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद अब मृतक पिंटू सेंगर के परिजनों को बड़ी राहत मिली है. रशीद कालिया यूपी में शार्प शूटर बन गया था और बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के बाद उसके नाम की दहशत पूरे यूपी में हो गई थी.
.Tags: Jhansi news, Police encounter, UP newsFIRST PUBLISHED : November 18, 2023, 12:13 IST

[ad_2]

Source link