Kannauj News: बस वर्कशॉप में लगी ये मशीन, यात्रियों को मिलेगी अब ये सहूलियत

[ad_1]

अंजली शर्मा/कन्नौज: यात्रियों को सफर में सहूलियत देने के लिए कन्नौज बस वर्कशॉप में लाखों की कीमत की एक मशीन लगाई गई है. जोकि बसों में होने वाली गंदगी को साफ सुथरा करेगी. अब कन्नौज से यात्रा करने वाले यात्रियों को रोडवेज बसों में साफ-सुथरा सुगंधित सफर मिलेगा.

जिले में करीब 52 बसे रोडवेज के बेड़े में है. रोडवेज बसे साफ-सुथरी रहे इसके लिए करीब 12.50 लाख रुपये कीमत की ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन कन्नौज बस वर्कशॉप में लगाई गई है. इस मशीन के लग जाने से अब बसों में गंदगी होने की समस्या से यात्रियों को निजात मिलेगी.

यात्रियों को होगा स्वच्छता का एहसासयहाँ रोजना करीब 15 से 20 बसों की साफ सफाई की जाएगी. प्रत्येक बस को बाहर से लेकर अंदर तक पूरी तरफ से इस मशीन के माध्यम से साफ किया जाएगा. अब बसो में यात्रा करने वाले यात्रियों को साफ-सुथरा सुगम सफर का एहसास होगा.

प्लांट में लगाई गई ब्रश वाली मशीनए आर एम सुदेश निगम ने  कहा कि अब सफर करने वाले यात्रियों को डिपो की रोडवेज बसों में यात्रा के दौरान स्वच्छता का सुखद एहसास होगा. इस ऑटोमेटिक मशीन से रोजाना बसों की अच्छे से साफ-सफाई और धुलाई होगी. पहले मशीन के न होने के चलते रोज बहुत कम बसों की साफ सफाई हो पाती थी. इस प्लांट में ब्रश वाली मशीन लगाई गई है. यह चंद मिनटों में बस को दोनों तरफ साफ कर देगी. इसके अलावा अंदर आगे-पीछे बसों की धुलाई अलग से की जाएगी.

.Tags: Kannauj news, Local18, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : November 14, 2023, 21:04 IST

[ad_2]

Source link