हार पर हार झेल रही PAK टीम पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, ICC ने अचानक सुना दी ये बड़ी सजा| Hindi News

[ad_1]

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अनुसार बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे, इसके बाद मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने यह जुर्माना लगाया.’
PAK टीम पर टूटा मुसीबतों का पहाड़पाकिस्तान के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में एक ओवर कम करने पर खिलाड़ियों पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.
पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर
बता दें कि पाकिस्तान की वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं. शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका ने  पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन पर आउट हो गई. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन बना कर जीत दर्ज की.
दक्षिण अफ्रीका ने बुरी तरह धोया 
दक्षिण अफ्रीका के इस जीत से छह मैच में 10 अंक हो गए हैं और वह भारत की जगह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. पाकिस्तान की यह लगातार चौथी हार है और उसके छह मैच में केवल चार अंक हैं, जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. मार्कराम ने दोनों टीम के बीच अंतर पैदा किया, क्योंकि पाकिस्तान की तरह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. मार्कराम ने 93 गेंद पर 91 रन बनाए, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं. मार्कराम के आउट होने के बाद महाराज ने एक छोर एक संभाले रखा तथा 21 गेंद पर नाबाद सात रन बनाए. उन्होंने मोहम्मद नवाज पर विजयी चौका भी लगाया.

[ad_2]

Source link