IND vs PAK: Indian hockey team left for asian games Hangzhou 30 september will play against pakistan | 30 सितंबर को फिर से भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, रोमांचक मैच के लिए हो जाइए तैयार

[ad_1]

India vs Pakistan, Asian Games-2023 : चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स (Asian Games-2023) का आयोजन होना है. इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey) रवाना हो गई है. इसी महीने 30 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है.
चीन के लिए रवाना हुई भारतीय टीमभारत की पुरुष हॉकी टीम 23 सितंबर से शुरू होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games-2023) में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखने के लक्ष्य के साथ हांगझोउ के लिए रवाना हुई. भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा. भारत को पूल-ए में चिर प्रतिद्वंंद्वी पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है. पूल-बी में कोरिया, मलेशिया, चीन, ओमान, थाईलैंड और इंडोनेशिया शामिल हैं. हर पूल से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.
कप्तान ने भरी हुंकार
हरमनप्रीत सिंह एक बार फिर से टीम की कप्तानी संभालेंगे जबकि हार्दिक सिंह उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे. हरमनप्रीत ने टीम की रवानगी से पहले कहा, ‘टीम ने एशियन गेम्स के लिए कड़ी मेहनत की है तथा हमने हाल में चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. हमारा लक्ष्य प्रदर्शन के इस स्तर को बरकरार रखना है. हमें अपने पूल में कुछ कड़े प्रतिद्वंद्वियों का सामना करना होगा लेकिन तैयारियों पर भरोसा है. हमें उम्मीद है कि हम पोडियम तक पहुंचने में सफल रहेंगे.’
30 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ंत
भारतीय टीम के उप-कप्तान हार्दिक ने कहा, ‘हमने टूर्नामेंट से पहले कुछ कड़े प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. सभी ने एक लक्ष्य के साथ तैयारियां की. हम मानसिक और शारीरिक तौर पर सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है. हमारा लक्ष्य हाल के महीनों के अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखना और चीन से पदक के साथ लौटना है.’ उज्बेकिस्तान के साथ शुरुआती मुकाबले के बाद भारत 26 सितंबर को सिंगापुर, 28 सितंबर को जापान और 30 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. वह ग्रुप राउंड का अपना आखिरी मैच 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा.
बेहद मजबूत है भारतीय टीम
टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक शामिल हैं. वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और संजय रक्षा पंक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे. मध्य पंक्ति में नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित और शमशेर सिंह जबकि अग्रिम पंक्ति में अभिषेक, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, सुखजीत सिंह और ललित कुमार उपाध्याय शामिल हैं. 

[ad_2]

Source link