IND vs AUS Travis Head To Miss First Half Of World Cup 2023 Marnus Labuschagne in Plans | IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का मंडराया खतरा

[ad_1]

India vs Australia ODI Series: एशिया कप 2023 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौट आई है. टीम इंडिया को अगले महीने अपने ही घर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. इससे पहले भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच खेले जाने हैं. एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 से भी बाहर हो सकता है. कम से कम पहले चरण में तो इस खिलाड़ी का खेलना नामुमकिन माना जा रहा है.
इस खिलाड़ी पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का मंडराया खतराऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) चोट के चलते भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. फ्रेक्चर के कारण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड वर्ल्ड कप के पहले चरण में नहीं खेल सकेंगे. जबकि टूर्नामेंट के बाकी हिस्से में भी उनका खेलना संदिग्ध है जिससे फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन के लिए रास्ते खुल गए हैं. हेड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान तेज गेंदबाज गेराल्ड कोत्जी की गेंद बाएं दस्ताने पर लगी थी.
एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दिया ये अपडेट
हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया कि ट्रेविस हेड (Travis Head) भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेल सकेंगे. उन्हें ऑपरेशन की जरूरत नहीं है लेकिन वर्ल्ड कप टीम में उन्हें शामिल करने के जोखिम पर ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को विचार करना होगा. मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘अच्छी बात यह है कि उसे सर्जरी की जरूरत नहीं है. वह कुछ समय के लिए बाहर रहेगा और पहले चरण में नहीं खेल सकेगा. हमें आखिरी 15 पर फैसला लेना है लेकिन मैं समय सीमा नहीं बता सकता.’
मार्नस लाबुशेन को मिल सकती है जगह
वर्ल्ड कप पांच अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 19 नवंबर को होना है. हेड की चोट से लाबुशेन के रास्ते खुले हैं और ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम में नहीं है लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से उन्होंने ध्यान खींचा है. टीम में बदलाव 28 सितंबर तक किए जा सकते हैं. उसके बाद किसी बदलाव के लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी.

[ad_2]

Source link