Davis Cup : मोरक्को के खिलाफ भारत की चुनौती की शुरुआत करेंगे मुकुंद, CM योगी ने की ड्रॉ की घोषणा

[ad_1]

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. शशिकुमार मुकुंद मोरक्को के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबले में भारत की चुनौती की शुरुआत करेंगे. मुकुंद एकल मुकाबले में शनिवार (16 सितंबर) को लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में विश्व नंबर-557 यासीन डिलीमी से भिड़ेंगे. पहले दिन के दूसरे एकल मुकाबले में सुमित नागल का सामना एडम माउंडिर से होगा.

मुकुंद के अलावा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व अपनी अंतिम डेविस कप टाई खेल रहे दिग्गज रोहन बोपन्ना, युकी भांबरी और सुमित नागल करेंगे, जबकि रोहित राजपाल भारतीय टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान हैं. शुक्रवार को ड्रा समारोह का आयोजन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उनके सरकारी आवास पर किया गया. उन्होंने खिलाड़ियों को मुकाबले के लिए शुभकामनाएं भी दीं. ड्रा समारोह में अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के अध्यक्ष अनिल जैन, महासचिव अनिल धूपर, दोनों टीमों के कप्तान और खिलाड़ियों के अलावा अन्य अधिकारी भी शामिल हुए.

दूसरे दिन उनके बीच होगा मुकाबलारविवार को डेविस कप में दूसरे दिन बोपन्ना अपने लंबे समय के साथी भांबरी के साथ मिलकर मोरक्को की इलियट बेंचेट्रिट और यूनुस लालामी लारौसी की युगल जोड़ी से भिड़ेंगे, जबकि नागल और मुकुंद अंतिम दिन रिवर्स सिंगल्स में डिलीमी और माउंडिर के खिलाफ खेलेंगे. इस मुकाबले को लेकर टेनिस फैंस में काफी उत्साह है क्योंकि हाल ही में यूएस ओपन पुरुष युगल फाइनल में उपविजेता रहे भारत के सबसे दिग्गज खिलाड़ियों में से एक बोपन्ना अपना अंतिम डेविस कप टाई खेल रहे हैं.

इतने बजे शुरू होगा मैचमैच शनिवार को दोपहर दो बजे शुरू होंगे जबकि रविवार को दूसरे और अंतिम दिन की मैच दोपहर एक बजे शुरू होगा. इन मैचों को लेकर के लखनऊ वालों में खासा उत्साह है. यही नहीं खिलाड़ियों में भी उत्साह साफ तौर पर देखने के लिए मिल रहा है.
.Tags: Indian Tennis Players, Local18, Lucknow news, Sports news, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : September 16, 2023, 09:05 IST

[ad_2]

Source link