Yuzvendra Chahal not part of asia cup Pakistan ex Spinner Danish kaneria says not deserve to be in team India selectors right call | Asia Cup: सेलेक्टर्स ने टीम से बाहर करके सही किया… इस खिलाड़ी ने चहल पर कही ऐसी बात, कटा बवाल!

[ad_1]

Indian Team for Asia Cup-2023 : एशिया कप शुरू होने में अब कम ही वक्त बचा है. पाकिस्तान और श्रीलंका में इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से 2 सितंबर को करेगी. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल नहीं किया गया है.
रोहित को ही मिली कप्तानी
धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही एशिया कप के लिए टीम की कप्तानी सौंपी गई है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है. स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एशिया कप के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने इस पर जरूर सवाल उठाए लेकिन टीम बैलेंस के कारण इसे सही माना गया. अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भी इस पर करारी टिप्पणी की है. 
कुलदीप यादव को प्राथमिकता
एशिया कप के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल का सेलेक्शन ना होना सबसे बड़ा चर्चा का विषय रहा. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम का ऐलान किया. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोट के बाद टीम में वापसी हुई. वहीं, युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला. गया है. कलाई के स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव एकमात्र खिलाड़ी चुने गए. उनके अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी टीम में हैं.
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बयान
पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने इस मामले पर कमेंट किया है. उन्होंने कहा कि चहल को सेलेक्टर्स ने बाहर करके सही किया. उन्होंने कहा कि कलाई का स्पिनर इस समय टीम में रहने के लायक नहीं था.कनेरिया ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, ‘युजवेंद्र चहल अभी टीम इंडिया में रहने के लायक नहीं थे. उनके प्रदर्शन में नियमितता नजर नहीं आई. दूसरी ओर, कुलदीप यादव ने नियमित रूप से विकेट झटके हैं और बीच के ओवरों में प्रभावी प्रदर्शन कर सकते हैं. सेलेक्टर्स ने चहल की जगह कुलदीप को चुनकर सही फैसला लिया है.’
एशिया कप के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा.

[ad_2]

Source link