NO To Rahul Dravid VVS Laxman will be head coach of Team India for asian games 2023 reports | Head Coach: राहुल द्रविड़ नहीं, इस दिग्गज को सौंपी गई टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी! BCCI ने उठाया बड़ा कदम

[ad_1]

Head Coach of Team India : भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच से जुड़ी एक बड़ी खबर रविवार को सामने आई. टीम इंडिया के लिए आने वाले कुछ महीने काफी व्यस्त हैं और उसका शेड्यूल बेहद व्यस्त है. टीम का फोकस अभी एशिया कप पर है, फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज सीरीज, एशियन गेम्स और 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप. एशिया कप शुरू होने से पहले ही एक रिपोर्ट आई है.
30 अगस्त से एशिया कपइस बार वनडे फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) का आगाज 30 अगस्त से हो जाएगा. इस बार ये महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. रोहित शर्मा को इस टूर्मामेंट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले (IND vs PAK) से करेगी.
 
इस दिग्गज को बनाया हेड कोच
एशिया कप शुरू होने से महज 3 दिन पहले बड़ी खबर सामने आई. महान बल्लेबाजों में शुमार और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के चीफ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया जाएगा. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ऋषिकेश कानिटकर इन खेलों के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अंतरिम मुख्य कोच होंगे. 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स आयोजित किए जाएंगे. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है.
ऋतुराज को कप्तानी
एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी 26 साल के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी गई है. पहले माना जा रहा था कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम का नेतृत्व करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. धवन को एशिया कप के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. ऋतुराज ने अभी तक 2 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 27 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 212 रन बनाए.
सपोर्ट स्टाफ में बड़े नाम
लक्ष्मण फिलहाल बेंगलुरु में भारत के उभरते खिलाड़ियों के एक उच्च प्रदर्शन कैंप की देखरेख कर रहे हैं. एशियाड के लिए भारतीय पुरुष टीम के सहयोगी स्टाफ में लक्ष्मण के अलावा गेंदबाजी कोच के रूप में पूर्व लेग स्पिनर साईराज बहुतुले और फील्डिंग कोच के रूप में मुनीश बाली शामिल किए जाएंगे. भारतीय महिला टीम के लिए नए हेड कोच और सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति को दिसंबर तक टाल दिया गया है. 2 टेस्ट और 34 वनडे खेलने वाले कानितकर पर इसका प्रभार है. बता दें कि बीसीसीआई की 92वीं वार्षिक आम सभा बैठक (एजीएम) 25 सितंबर को मुंबई में होगी. आखिरी एजीएम 18 अक्टूबर, 2022 को मुंबई में ही आयोजित की गई थी.
 

[ad_2]

Source link