Why Turmeric and Honey Combination is Good For Mens Health Male Fertility Hali Aur Shahad Ke Fayde | Turmeric and Honey: पुरुषों को क्यों खाना चाहिए हल्दी और शहद? फायदे जानेंगे तो नहीं पूछेंगे ये सवाल

[ad_1]

Turmeric and Honey Benefits For Men: भारत में अक्सर किसी भी परेशानी से निपटने के लिए दादी-नानी के नुक्खे अपनाए जाते हैं. घरेलू उपाय कहीं न कहीं काफी फायदेमंद होते हैं. ऐसे ही हम आज आपको ऐसे उपाय के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो पुरुषों को होने वाली दिक्कतों को दूर कर देता. पुरुषों की कई ऐसी परेशानियां हैं जिसको लेकर खुलकर बात करना मुश्किल होता है, उनके लिए खास नुस्खा है शहद और हल्दी का. आइए जानते हैं कि इन दोनों चीजों का कॉम्बिनेश आपके लिए कैसे फायदेमंद हो सकता है.
पुरुषों के लिए फायदेमंदहल्दी और शहद, वीर्य के पतलेपन और शीघ्रपतन का रामबाण इलाज है. इसके लिए केवल रोज सुबह खाली पेट एक चम्मच शहद में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर सेवन करना चाहिए. कुछ ही हफ्तों में इसके फायदे नजर आने लगेंगे.
सर्दी-जुकाम में असरदार
सर्दी-जुकाम की समस्या होने पर शहद और हल्दी के मिश्रण को आधा चम्मच खाएं और कुछ समय तक पानी न पिएं. आप चाहें तो इसके साथ तूलसी का प्रयोग भी कर सकते हैं. भोजन करने के बाद हल्दी का सेवन किडनी और फेफड़ों के लिए फायदेमंद होता है.
हार्ट के लिए फायदेमंद
हल्दी और शहद के फायदे में हृदय रोग से बचाव को भी शामिल किया जा सकता है. भारत में हार्ट डिजीज से मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है ऐसे में ये चीजें फायदे का सबब साबित हो सकती हैं.
स्किन के लिए कारगर
त्वचा की समस्याओं जैसे झाइयां, झुर्रियां, दाग-धब्बे आदि से छुटकारा पाने के लिए आप हल्दी, शहद और गुलाबजल को एक साथ मिक्स करके लेप बनाएं और चेहरे पर तब तक लगाएं, जब तक यह हल्का सूख न जाए. आखिर में फेस को गुनगुने पानी से धो लें.
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

[ad_2]

Source link