Team India all out on 79 runs vs Pakistan Sialkot odi 13 october 1978 cricket history | IND vs PAK: टीम इंडिया को 80 से भी कम स्कोर पर आउट कर चुका है पाकिस्तान, फैंस नहीं भूले वो दर्द!

[ad_1]

Cricket History, India vs Pakistan : क्रिकेट फैंस के लिए आगामी कुछ महीनों का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है. पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेला जाना है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. इसके बाद 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा जिसकी मेजबानी भारत के पास है. क्या आप जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे में सबसे कम स्कोर क्या है और किस टीम के नाम है? अगर नहीं तो बता दें कि ये शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है.
सियालकोट में मिला था भारत को दर्दभारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता हमेशा से ही रही है. खेल के मैदान पर जब भी दोनों टीम होती हैं तो फैंस का रोमांच भी चरम पर होता है. भारतीय टीम ने साल 1978 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब सीरीज के दूसरे वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. बिशन सिंह बेदी की कप्तानी वाली टीम महज 79 रन पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम ने महज 34.2 ओवर ही बल्लेबाजी की. सबसे ज्यादा रन मोहिंदर अमरनाथ ने जोड़े. उन्होंने 85 गेंदों पर 34 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा केवल यशपाल शर्मा (11) ही दहाई के आंकड़े को छू पाए. 
पाकिस्तान ने 101 गेंदों में जीता मैच
पाकिस्तान ने फिर 16.5 ओवर में ही मैच जीत लिया. मुश्ताक मोहम्मद की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तानी टीम ने 16.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 83 रन बनाए और मुकाबला अपने नाम किया. जहीर अब्बास ने 48 और अजमत राणा ने नाबाद 22 रन बनाए. दिग्गज सुनील गावस्कर और कपिल देव ने एक-एक विकेट लिया.  
हसन जमील बने मैन ऑफ द मैच
बाएं हाथ के पाकिस्तानी पेसर हसन जमील को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अपने करियर में केवल 6 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हसन ने इस मुकाबले में भारत के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने 8 ओवर फेंके और 18 रन देकर 3 विकेट लिए. हसन ने यशपाल शर्मा, कपिल देव और विकेटकीपर बल्लेबाज सईद किरमानी को शिकार बनाया.
 

[ad_2]

Source link